Move to Jagran APP

भाजपा और जजपा नेताओं को गांवों में नहीं घुसने देंगे जींद के किसान

खटकड़ टोल पर चल रहे धरने की वीरवार को अध्यक्षता कर्ण सिंह ने की। सांकेतिक भूख हड़ताल पर तनूज अनूज निट्टू शुभम अनीष रहे। जींद में किसानों ने बीजेपी जेजेपी के नेताओं के प्रवेश को रोकने के लिए मीटिग कर रणनीति बनाई। दोनों पार्टी के नेताओं को रोकने के लिए जींद से चारों तरफ जाने वाले 10 रास्तों पर 10 गांवों को चिन्हित किया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 May 2021 05:55 AM (IST)Updated: Fri, 14 May 2021 05:55 AM (IST)
भाजपा और जजपा नेताओं को गांवों में नहीं घुसने देंगे जींद के किसान

संवाद सूत्र, उचाना : खटकड़ टोल पर चल रहे धरने की वीरवार को अध्यक्षता कर्ण सिंह ने की। सांकेतिक भूख हड़ताल पर तनूज, अनूज, निट्टू, शुभम, अनीष रहे। जींद में किसानों ने बीजेपी, जेजेपी के नेताओं के प्रवेश को रोकने के लिए मीटिग कर रणनीति बनाई। दोनों पार्टी के नेताओं को रोकने के लिए जींद से चारों तरफ जाने वाले 10 रास्तों पर 10 गांवों को चिन्हित किया गया। इन गांवों में बड़ौदा, उझाना, दनौदा, रामराय, कंडेला, अलेवा, ललित खेड़ा, मनोहरपुर, ईगराह, नगूरां शामिल हैं।

loksabha election banner

किसानों ने मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री सहित सभी नेताओं से आह्वान भी किया कि वो भाईचारा को खराब करने के लिए जींद में नहीं आएं। जब तक किसान आंदोलन चल रहा है तब तक कोई भी भाजपा, जजपा का नेता जींद में आएगा तो उनका विरोध करेंगे। आजाद पालवां, सतबीर पहलवान ने बताया कि रणनीति के तहत किसानों को जैसे ही किसी नेता या मंत्री के आने की सूचना मिलेगी। सभी चिन्हित 10 गांवों में तुरंत सूचना पहुंचा दी जाएगी। सूचना मिलते ही इन गांवों के लोग अपने-अपने गांव के मेन रोड पर आकर धरने पर बैठ जाएंगे और नेताओ को जींद में नहीं घुसने देंगे। उन्होंने कहा कि किसानों के विरोध के चलते दुष्यंत चौटाला को दो बार अपना जींद दौरा रद करना पड़ा है।

---------------- धरना स्थल पर ही मनाएंगे ईद

किसान नेताओं ने बताया कि जब से किसानों का धरना चल रहा है तब से धरना स्थल पर ही तीज-त्योहार सभी धर्मों के लोग एकत्रित होकर मनाते हैं। शुक्रवार को किसान धरना स्थल पर ही ईद मनाएंगे। मौके पर फूल कुमार पेटवाड़, मनोज वकील, ज्ञानी राम, बलिद्र उचाना, रोहताश नगूरां, अमरलाल थुआ, राजबाला, बबली, गीता, अनीता, कृष्णा, पनमेश्वरी, सुखदेई, हरिकेश मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.