Move to Jagran APP

छात्र संगठन इनसो की कार्यकारिणी भंग, नई ऊर्जा के साथ 15 अगस्त तक होगा पुनर्गठन

जननायक जनता पार्टी के बाद अब छात्र संगठन इंडियन नेशनल स्टूडेंट आर्गेनाइजेशन (इनसो) ने भी अपनी सभी कार्यकारिणी भंग कर दी हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 09:25 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 09:25 AM (IST)
छात्र संगठन इनसो की कार्यकारिणी भंग, नई ऊर्जा के साथ 15 अगस्त तक होगा पुनर्गठन

जागरण संवाददाता, जींद: जननायक जनता पार्टी के बाद अब छात्र संगठन इंडियन नेशनल स्टूडेंट आर्गेनाइजेशन (इनसो) ने भी अपनी सभी कार्यकारिणी भंग कर दी हैं। अब 15 अगस्त तक नई ऊर्जा के साथ इनसो के प्रभारी, जिला प्रधान, चेयरमैन समेत विभिन्न पदों पर संगठन का पुनर्गठन किया जाएगा, जिसमें ज्यादा से ज्यादा छात्राओं व नए मजबूत साथियों को जिम्मेदारियां सौंपी जाएगी। वहीं, अन्य राज्यों में भी मजबूती के साथ इनसो का विस्तार किया जाएगा और मेहनती पदाधिकारियों को पहचान पत्र दिए जाएंगे। यह घोषणा बुधवार को इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने जींद की जाट धर्मशाला में आयोजित इनसो की राष्ट्रीय व प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में की। बैठक में इनसो ने अन्य कई महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए।

loksabha election banner

इनसो कार्यकारिाी की बैठक में संगठन के पुनर्गठन, कोरोना महामारी को देखते हुए इनसो के स्थापना दिवस (5 अगस्त) को मनाने बारे व छात्र संबंधित विषयों पर चर्चा की गई। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि इस बार पांच अगस्त को इनसो के स्थापना दिवस पर सभी साथी प्रदेश के प्रत्येक गांव-गांव तक पहुंचकर हर गांव को ट्रैक्टर व स्प्रे मशीन के साथ सैनिटाइज करते हुए मास्क, सैनिटाइजर आदि बांटकर प्रदेश को कोरोना महामारी से मुक्त करने की दिशा में बड़ा कदम उठाएंगे। पांच अगस्तकी शाम को डा. अजय चौटाला ऑनलाइन वेबिनार के माध्यम से युवाओं से जुड़कर उन्हें संदेश देंगे। इनसो के साथी 4 अगस्त को ब्लड डोनेशन कैंप लगाकर रक्तदान करेंगे ताकि अस्पतालों में खून की कमी न रहे। बैठक में जेजेपी विधायक अमरजीत ढांडा, इनसो प्रदेश प्रभारी रणधीर चीका, इनसो प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप देसवाल, इनसो कार्यालय सचिव मोंटू दलाल, अनिल बालकिया, राजेश पायलट, संदीप कपाड़िया, राष्ट्रीय महासचिव अनिल घणघस, जिला अध्यक्ष नरेंद्र श्योकंद, जिला चेयरमैन दीपक देसवाल समेत इनसो राष्ट्रीय व प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारी मौजूद रहे। --छात्रों को नहीं होने देंगे परेशानी

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि इनसो ने छात्रों की समस्याओं को देखते हुए कॉलजों व विश्वविद्यालयों में परीक्षाएं रद करवाने के लिए कदम उठाए, जिसके बाद सरकार ने परीक्षाएं रद्द की। अब यूजीसी की गाइडलाइ आ गई है, इसको लेकर इनसो राज्यपाल, एचआरडी मंत्री से मिलकर बातचीत करेगी। छात्रों को कोई परेशान नहीं आने देगी। एडमिशन प्रोसेस व गैरवाजिब फीस को लेकर भी छात्रों की परेशानी दूर किया जाएगा। अगले साल प्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव का मुद्दा भी मुकाम तक लेकर जाएंगे। --जनहित के कार्य जनता में लेकर जाएं

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार की जनहितैषी नीतियों को कार्यकर्ता जनता के बीच लेकर जाएं। राज्य सरकार ने प्रदेश के युवाओं को निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत नौकरियां देने के लिए मजबूत कदम उठाया, गांवों से शराब के ठेके बाहर किए, गांवों में व्यायामशालाएं बनाई, कोरोना महामारी को देखते हुए बेहतर तरीके से किसानों की फसल खरीदी और उसका भुगतान आदि अनेकों कदम उठाए। इसी तरह बुढ़ापा पेंशन को भी 5100 रुपये प्रति माह किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.