Move to Jagran APP

पिपली में किसानों पर हुए लाठीचार्ज के विरोधी में इनेलो ने किया प्रदर्शन

इनेलो कार्यकर्ताओं ने पिपली में किसानों पर हुए लाठीचार्ज तथा केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए तीनों कानूनों के रोष स्वरूप शहर में प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं ने लघु सचिवालय पहुंचकर कर मांगों से संबंधित ज्ञापन डीसी डा. आदित्य दहिया को सौंपा। प्रदर्शन से पहले इनेलो कार्यकर्ताओं ने पूर्व डीजीपी इनेलो नेता डा. महेंद्र सिंह मलिक के नेतृत्व में रोष सभा का आयोजन किया। उन्होंने कहा कि गत 17 सितंबर को लोकसभा में पारित हो चुके तीनों विधेयक किसान विरोधी हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 10:07 PM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 10:07 PM (IST)
पिपली में किसानों पर हुए लाठीचार्ज के विरोधी में इनेलो ने किया प्रदर्शन

भागलपुर। शहर में अब निर्माण सामग्रियां ट्रैफिक संभाल रही हैं। जगह-जगह मुख्य मार्गो पर छर्री और बालू का भंडारण किया गया है। ऐसे में ट्रैफिक प्रभावित होने के साथ दुर्घटना की भी आशंका बनी रही हैं। सब कुछ जानते हुए निगम का अतिक्रमण दस्ता चुप्पी साधे हुए है।

loksabha election banner

अलीगंज-लोहिया पुल मुख्य मार्ग पर जगह-जगह छर्री व बालू का भंडारण किया गया है। गुड़हट्टा चौक के समीप सड़क पर भवन निर्माण के लिए सामग्री गिराई गई है। वहीं, बरारी मुख्य मार्ग पर पथ निर्माण विभाग डेढ़ वर्ष में नाला का निर्माण कार्य पूरा नहीं करवा सका। भवन निर्माण सामग्रियां सड़क के बीचोबीच रख दी गई हैं। इससे प्रतिदिन लोगों को जाम का सामना करना पड़ रहा है।

उधर, नाथनगर में एनएच 80 पर चंपानगर व केबी लाल रोड आदि कई स्थानों पर छर्री व बालू का ढेर लगा हुआ है। इशाकचक, खंजरपुर और तिलकामांझी हटिया रोड समेत शहर के अति व्यस्त मार्ग निर्माण सामग्रियों के कारण अतिक्रमण के चपेट में हैं। सड़क पर बालू बिखरे रहने से दो पहिया वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने की संभावना रहती है। वाहन क्रासिंग के दौरान भी बड़ी घटना हो जाती है।

निगम नहीं करता कार्रवाई

पटल बाबू रोड के सुमित कुमार और नाथनगर के अनुज साह ने बताया कि निगम प्रशासन सख्त कार्रवाई नहीं करता है, जबकि जुर्माना करने का भी निगम को अधिकार है। इसके बाद भी कार्रवाई नहीं होने से लोग सड़क पर निर्माण सामग्री गिरा रहे हैं। लोगों की शिकायत करने के बावजूद कार्रवाई नहीं की जा रही है।

----------

सुस्त पड़ी अतिक्रमण शाखा

शहर में अतिक्रमण की निगरानी के लिए ढाई वर्ष पूर्व अतिक्रमण दस्ता का गठन किया था। कुछ माह तक शहर में भ्रमण कर दस्ता ने कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति की। अब यह शाखा पूरी तरह से सुस्त पड़ गई है। जिस गाड़ी से अतिक्रमण दस्ता भ्रमण करता था वो अब निगम कार्यालय में मरम्मत का इंतजार कर रही है। निगम प्रशासन ने अतिक्रमण दस्ता के लिए वाहन की वैकल्पिक व्यवस्था नहीं है। ऐसे में दस्ता निष्क्रिय हो चुकी है।

---------------

कोट सड़क पर निर्माण सामग्री रखने वालों पर कार्रवाई होगी। टीम को स्थल निरीक्षण के लिए भेजा जाएगा।

सत्येंद्र वर्मा, उप नगर आयुक्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.