मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता, जींद : जुलाना से निर्वतमान विधायक परमेन्द्र सिंह ढुल ने कहा कि मुख्यमंत्री के सहयोग से हलके में ग्राम विकास की 100 से अधिक परियोजनाओं पर निर्माण कार्य शुरू होने जा रहा है। शुक्रवार को उन्होंने क्षेत्र के कई गांवों में आधारभूत संरचना के सुधारीकरण से जुड़ी अलग-अलग योजनाओं के निर्माण कार्यों को शुरू कराया।

गांव आसन में गली निर्माण व पिछड़ा वर्ग के लिए चौपाल जीर्णोद्धार कार्य शुरू करवाते हुए ढुल ने कहा कि जुलाना विधानसभा क्षेत्र में 12 नए डॉ. भीमराव अम्बेडकर भवन बनने के अलावा विभिन्न गांवों की लगभग आठ दर्जन चौपालों का जीर्णोद्धार होगा। पांच दर्जन से ज्यादा नयी गलियां व पिछड़ा वर्ग के लिए 21 चौपालों में निर्माण कार्य शुरू होगा। इसी प्रकार लगभग 6 करोड़ रुपये की लागत से विभिन्न गांवों में अनुसूचित जाति व जनजाति के लिए नईं चौपालें बनेंगीं। कुल मिलाकर सभी विकास कार्यों पर 17.5 करोड़ से ज्यादा की राशि खर्च होगी।

परमेंद्र ढुल ने बताया कि उक्त सभी कार्य ग्राम पंचायतों के माध्यम से करवाये जा रहे हैं। इसके लिए सभी सम्बंधित ग्राम पंचायतों के खातों में सरकार द्वारा राशि भेज दी गयी है। अगले कुछ ही दिनों में सभी परियोजनाओं पर निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। परमेन्द्र ने बताया कि गांव अशरफगढ़, गुलकनी, किनाना, ईगराह, बराह कलां, सुन्दरपुर, लिजवाना कलां, नन्दगढ़, घिमाना, जैजैवंती, जुलाना लाइनपार कॉलोनी आदि में डॉ. भीमराव अंबेडकर की स्मृति में भवन व चौपालों का निर्माण होगा। इसी प्रकार गांव रामराय, रामकली, ढाणी, बराहखुर्द, बराड़खेड़ा, आदि में वर्तमान चौपालों का जीर्णोद्धार किया जाएगा। गांव किनाना, गतौली, पोकरीखेड़ी, व जुलाना लाइनपार कॉलोनी में नई नायक चौपालों का निर्माण किया जाएगा। गांव हथवाला, रामराय, सिवाहा, बराहखुर्द, लिजवानाखुर्द, राजपुरा, अकालगढ़, गढ़वाली, झमोला, बिशनपुरा, बराड़खेड़ा, निडाना, निडानी, भैरोंखेड़ा, करसोला, पौली, गढ़वाली, लखमीरवाला, बुआना, जुलाना लाइनपार कॉलोनी, कमाचखेड़ा, आदि में अनुसूचित जाति व जनजाति के अन्य वर्गों के लिए नई चौपालों का निर्माण व जीर्णोद्धार किया जाएगा। इन सब पर लगभग 6 करोड़ रुपये की राशि खर्च होगी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप