जागरण संवाददाता, जींद : पहली मेरिट लिस्ट में जींद की राजकीय आइटीआइ में जिन 657 विद्यार्थियों को नाम आया था, उनमें से महज 297 ही दाखिला लेने पहुंचे। 139 विद्यार्थियों ने अपने कागजों की वेरिफिकेशन करवाकर मेरिट लिस्ट से नाम रद करवाया है। बाकी बचे 221 विद्यार्थी दाखिला लेने के लिए नहीं पहुंच सके। यह विद्यार्थी अब दाखिले की दौड़ से बाहर हो गए हैं।

17 जुलाई को आइटीआइ में दाखिले को लेकर पहली मेरिट लिस्ट लगी थी, जिनमें विद्यार्थियों को 23 जुलाई तक दाखिला लेने और कागजों की वेरिफिकेशन का समय दिया गया था। आइटीआइ में दाखिले को लेकर विद्यार्थियों का इस बार उतना उत्साह नजर नहीं आया, जितना पिछले साल था। पहली मेरिट लिस्ट में शामिल 50 प्रतिशत विद्यार्थी भी दाखिला लेने के लिए नहीं पहुंचे। जींद की राजकीय आइटीआइ में केवल 297 विद्यार्थियों ने ही दाखिला लिया। जिन विद्यार्थियों को अपनी पसंद के अनुसार ट्रेड नहीं मिल पाई, उनमें से 139 विद्यार्थियों ने अपने कागजों की वेरिफिकेशन करवाकर पहली मेरिट सूची से अपना नाम रद करवा लिया, अब इन विद्यार्थियों को दूसरी मेरिट लिस्ट में शामिल किया जाएगा। अब 24 को खाली सीटों का ब्योरा तैयार किया जाएगा। 24 और 25 जुलाई को विद्यार्थी अपनी च्वाइस भर सकते हैं। इसके बाद 26 जुलाई को दूसरी मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी, जिस पर 29 जुलाई तक दाखिले होंगे। अनिल गोयल, राजकीय आइटीआइ के प्राचार्य

विभाग की तरफ से जारी आदेशों के अनुसार जिन विद्यार्थियों ने आनलाइन आवेदन किया हुआ है और पहली और दूसरी मेरिट लिस्ट में किन्हीं कारणों से दाखिला नहीं ले पाए, उन्हें तीसरी मेरिट लिस्ट में शामिल कर लिया जाएगा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप