Move to Jagran APP

प्रो. बेरवाल के खिलाफ दु‌र्व्यवहार के मामले में आज होगी सुनवाई

चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में करीब डेढ़ माह पहले चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाने वाले प्रो. संदीप बेरवाल के खिलाफ चयन कमेटी के सदस्यों से दु‌र्व्यवहार के मामले में शुक्रवार को होने वाली कार्यकारी परिषद (ईसी) की मीटिग में सुनवाई होगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Dec 2020 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 11 Dec 2020 07:00 AM (IST)
प्रो. बेरवाल के खिलाफ दु‌र्व्यवहार के मामले में आज होगी सुनवाई

जागरण संवाददाता, जींद : चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में करीब डेढ़ माह पहले चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाने वाले प्रो. संदीप बेरवाल के खिलाफ चयन कमेटी के सदस्यों से दु‌र्व्यवहार के मामले में शुक्रवार को होने वाली कार्यकारी परिषद (ईसी) की मीटिग में सुनवाई होगी। विश्वविद्यालय प्रबंधन ने प्रो. बेरवाल को निलंबित करते हुए जांच के लिए कमेटी गठित की थी। चार सदस्यीय कमेटी जांच कर बंद लिफाफे में अपनी रिपोर्ट सौंप चुकी है। मीटिग में इस रिपोर्ट को खोला जाएगा। जिसमें उन पर लगे आरोपों को लेकर खुलासा होगा। गौरतलब है कि सीआरएसयू में टीचिग डिपार्टमेंट के विभिन्न पदों की भर्ती के लिए चयन कमेटी की मीटिग चल रही थी। इस मीटिग में प्रो. संदीप बेरवाल भी शामिल थे। नियुक्तियों को लेकर प्रो. बेरवाल का चयन कमेटी के सदस्यों के साथ विवाद हो गया था। जिसके बाद वे विश्वविद्यालय में ही धरने पर बैठ गए थे और उन्होंने चयन कमेटी पर योग्यता को ताक पर रख कर अपने चहेतों की नियुक्त के आरोप लगाए थे। साथ ही वीसी और रजिस्ट्रार पर भी मिलीभगत के आरोप लगाए थे। वहीं चयन कमेटी के सदस्यों ने प्रो. बेरवाल पर उनके साथ दु‌र्व्यवहार करने और अपने जानकार की नियुक्ति का दबाव बनाने के आरोप लगाए थे। जिसके बाद विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद की मीटिग में प्रो. बेरवाल को निलंबित करते हुए उनके खिलाफ जांच के लिए कमेटी गठित की गई थी। इस कमेटी ने प्रो. बेरवाल को अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया। लेकिन जांच कमेटी पर सवाल उठाते हुए प्रो. बेरवाल ने अपना पक्ष रखने से मना कर दिया था। रजिस्ट्रार प्रो. राजेश पूनिया ने बताया कि शुक्रवार को कार्यकारी की परिषद की मीटिग होगी। जिसमें प्रो. बेरवाल के मामले के साथ-साथ अन्य मामलों पर भी चर्चा होनी है।

loksabha election banner

निष्पक्ष जांच की उम्मीद नहीं : बेरवाल

प्रो. संदीप बेरवाल ने जांच कमेटी पर सवाल उठाते हुए कहा कि जो कार्यकारी परिषद के सदस्य हैं, उन्हें ही जांच कमेटी में शामिल किया गया। उनसे निष्पक्ष जांच की उम्मीद नहीं की जा सकती। ये कमेटी विश्वविद्यालय के नियमों के खिलाफ है। उन्होंने वीसी और रजिस्ट्रार के खिलाफ भी आरोप लगाए हैं। वीसी ही मामले की जांच करा रहे हैं। जांच उच्च स्तर पर होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.