संवाद सूत्र, उचाना : परिवहन विभाग द्वारा केंद्रीय विद्यालय बुडायन में जाने वाले विद्यार्थियों के लिए रूट बना कर परिवहन सेवा नरवाना से शुरू की है। इस सेवा के शुरू होने से विभिन्न गांवों के विद्यार्थियों के साथ-साथ ग्रामीणों, स्कूल, कालेज आने-जाने वाले विद्यार्थियों, कोचिंग सेंटर पर जाने वाले युवाओं को फायदा होगा। केंद्रीय विद्यालय के लिए इससे पहले एक रूट पहले भी परिवहन विभाग नरवाना द्वारा शुरू किया जा चुका है। अब दो रूट केंद्रीय विद्यालय बुडायन के लिए बनाए गए है।

इन गांवों के विद्यार्थियों, ग्रामीणों को होगा फायदा

नरवाना से बस चलने के बाद डूमरखां कलां, झील, भगवानपुरा, दरोली खेड़ा, सेढ़ा माजरा, खेड़ी मंसानिया, उचाना कलां, भौंगरा, बुडायन के रास्ते केंद्रीय विद्यालय बुडायन में पहुंचेंगी। यहां से सुबह 9 बजकर 20 मिनट पर वापिस इसी रूट से नरवाना जाएगी। सुबह केंद्रीय विद्यालय आने वाले विद्यार्थियों को फायदा होगा तो नरवाना जाने वाले ग्रामीणों, विद्यार्थियों को बस वापस जाएगी तो फायदा होगा।

Haryana News: IAS अधिकारी खेमका ने CM को लिखा पत्र, भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने के लिए पोस्टिंग की मांग की

ऐसे ही स्कूल, कालेज, कोचिंग सेंटर से आने वाले विद्यार्थियों, ग्रामीणों को फायदा नरवाना से वापस दोपहर दो बजे केंद्रीय विद्यालय में इसी रूट से होकर जाने वाली बस से होगा। दो बजकर 55 मिनट पर बस केंद्रीय विद्यालय पहुंचने के बाद वापिस इसी रूट पर विद्यार्थियों को लेकर जाएगी। इससे पहले एक अलग रूट पहले भी शुरू किया जा चुका है।

डिप्टी सीएम ने दिए थे आदेश

कर्ण सिंह दरोली, अजमेर वकील, राजेश श्योकंद, बिंद्र माजरा, राजबीर भौंगरा, धर्मबीर श्योकंद ने कहा कि हलके के दौरे के दौरान खेड़ी मंसानिया गांव में जब डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला पहुंचे तो यहां पर केंद्रीय विद्यालय में जाने वाले विद्यार्थियों के लिए बस सेवा शुरू करने की मांग ग्रामीणों ने की थी।

डिप्टी सीएम द्वारा जल्द इस मांग को परिवहन विभाग के जीएम से पूरी करवाने की बात कही थी। डिप्टी सीएम के दौरे से कुछ दिन बाद ही रूटा बना कर इस बस सेवा को शुरू कर दिया गया। इससे विद्यार्थियों, ग्रामीणों के अलावा केवी बुडायन में आने-जाने वाले विद्यार्थियों को फायदा हो रहा है।

Haryana: सच हो रहा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का सपना, दादा ने पोती को घोड़ी पर बैठाकर निकाला बनवारा

नरवाना से केवी बुडायन के लिए विभिन्न गांवों से रूट बना कर बस सेवा शुरू की गई है। केवी बुडायन से आते वक्त उसी रूट से बस वापस नरवाना आएगी। दोपहर को नरवाना से वापिस केवी बुडायन विद्यार्थियों को लेने के लिए जाएगी। इससे विद्यारि्थयों, ग्रामीणों, केवी बुडायन के विद्यार्थियों को फायदा होगा। सुरेश पूनिया, बस अड्डा इंचार्ज नरवाना।

Edited By: Himani Sharma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट