जींद [कर्मपाल गिल]। युवा इनेलो को भंग करने और अनुशासनहीनता का नोटिस मिलने के बाद इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला सधी रणनीति के तहत आगे बढ़ रहे हैं। 2 नवंबर को अजय चौटाला के जेल से बाहर आने से पहले वह हरियाणा के ज्यादातर जिलों में जाकर कार्यकर्ताओं की मीटिंग लेकर अपने पक्ष में माहौल को भांप रहे हैं। अजय के जेल से बाहर आते ही कार्यकर्ताओं की प्रदेशस्तरीय बैठक बुलाकर कोई बड़ा फैसला लेने की संभावना है।

जींद में कार्यकर्ताओं की बैठक लेने आए दुष्यंत चौटाला ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा कि चौ. देवीलाल से संघर्ष करना सीखा है तो ओमप्रकाश चौटाला से काम करना। अजय चौटाला ने पैदल चलना सिखाया है तो कार्यकर्ताओं ने हालात बदलना सिखाया है। वह हिसार, भिवानी, सिरसा में कार्यकर्ताओं की बैठक ले चुके हैं। अगले दिनों में झज्जर, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़ सहित पूरे प्रदेश का दौरा कर कार्यकर्ताओं से मुलाकात की जाएगी।

पार्टी से मिले नोटिस पर दुष्यंत ने कहा कि चौटाला साहब के सामने मौखिक रूप से अपना पक्ष रख दिया है। अनुशासन समिति के अध्यक्ष शेर सिंह बड़शामी या सदस्य उन्हें बुलाएंगे तो उनके सामने अपना पक्ष जरूर रखूंगा। मैंने सभी वीडियो इकट्ठी कर ली हैं, जबकि आरोप लगाने वालों के पास कोई सुबूत नहीं है।

इससे पहले कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दुष्यंत ने कहा कि मुझ पर आरोप लगाया है कि उन्होंने गोहाना रैली में नारे लगवाए, लेकिन मैं उन लोगों को इतना बोलना चाहता हूं कि भूकंप आया है तो उसकी गहराई को नापना बहुत जरूरी है। वे लोग जींद की सभा में भीड़ को देखकर इस गहराई को नाप सकते हैं। दुष्यंत ने कहा कि जो भी नया फैसला लिया जाएगा, जींद में उस पर मुहर लगाई जाएगी।

मैदान में आई अजय की टीम

चौटाला परिवार में छिड़ी रार के बाद अजय चौटाला की टीम मैदान में आ गई है। जींद में दुष्यंत की मीटिंग में ज्यादातर वो चेहरे थे जो अजय चौटाला के साथी रहे हैं और उनके जेल जाने के बाद इनेलो के राजनीतिक परिदृश्य से गायब चल रहे थे। लंबे समय बाद इन लोगों को इनेलो कार्यालय में देखा गया।

दुष्यंत की कार्यकर्ता बैठक में खास बात यह देखी गई कि युवाओं समेत बुजुर्गों में जोश चरम पर था। सभी लोग गोहाना की तर्ज पर सीएम आया, सीएम आया के नारे लगा रहे थे। युवा इनेलो के पूर्व प्रदेश प्रभारी प्रदीप गिल, उमेद सिंह लोहान व जिला प्रधान कृष्ण राठी खुलकर दुष्यंत के साथ आ गए हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस