Move to Jagran APP

युवक के साथ मारपीट करने वाले बाबा के खिलाफ कार्रवाई की मांग

-ग्रामीणों ने जनसंघर्ष मंच के नेतृत्व में नगराधीश को सौंपा ज्ञापन -कहा- जल्द कार्रवाई नहीं ह

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Aug 2022 11:54 PM (IST)Updated: Thu, 25 Aug 2022 11:54 PM (IST)
युवक के साथ मारपीट करने वाले बाबा के खिलाफ कार्रवाई की मांग

-ग्रामीणों ने जनसंघर्ष मंच के नेतृत्व में नगराधीश को सौंपा ज्ञापन

loksabha election banner

-कहा- जल्द कार्रवाई नहीं हुई तो ग्रामीण आंदोलन करने पर मजबूर होंगे जागरण संवाददाता, जींद : गांव बडनपुर में 15 दिन पहले युवक अंकित पर लाठी व डंडों से हमला करने के मामले में शिव मंदिर के बाबा इतवारीनाथ के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर वीरवार को जनसंघर्ष मंच के नेतृत्व में ग्रामीणों ने नगराधीश अमित कुमार को ज्ञापन सौंपा।

ग्रामीणों ने बताया कि 13 अगस्त को अंकित शिव मंदिर के पास से निकल रहा था। इसी दौरान बाबा इतवारीनाथ ने उसके साथ मारपीट की और उसको जातिसूचक गालियां दी। जिसके खिलाफ पुलिस को लिखित में शिकायत भी दी जा चुकी हैं व गांव में पंचायत भी हुई। गांव के कुछ शरारती तत्व बाबा के पास बैठते-उठते हैं और उन्होंने बाबा का ही पक्ष लेते हैं। पहले भी स्व. सेवा राम के साथ बाबा ने मारपीट व ईंटों से हमला किया। मनोहर लाल, जीवन, सतबीर व स्कूल का सफाई कर्मचारी गुरदेव व वेदप्रकाश के साथ भी इस बाबा ने मारपीट की थी। इस बाबा ने पूरे गांव में जात-पात व दहशत का माहौल बनाया हुआ है। इस बाबा के खिलाफ अनकों बार शिकायतें हुई पर इन पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। आखिर पूरी तरह परेशान हो कर गांव बडनपुर के लोगों ने डीसी के नाम ज्ञापन दिया और इन पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। जनसंघर्ष मंच के जिला प्रधान सुधीर शास्त्री ने कहा कि अगर जल्द से जल्द कार्रवाई नहीं हुई तो ग्रामीण आंदोलन करने पर मजबूर होंगे।

ग्रामीण सुरेश कुमार, ऋषिराम, राजेश कुमार ने बताया कि बाबा ईतवारीनाथ तकरीबन सात साल से रहता है और स्वर्ण जाति से संबंध रखता है। शिव मंदिर में रहता है जो कि लड़ाकू, झगड़ालु किस्म का है। गांव में जो अनुसूचित जाति के लोग रहते उनके साथ भेदभाव करता है अगर इस जाति का कोई भी व्यक्ति मन्दिर के पास से गुजरता है तो उसको जातिसूचक गालियां देता है व पिटाई करता है।

रास्ता रोककर पिता-पुत्र पर लाठी, राड से हमला कर किया घायल

संवाद सूत्र, नरवाना : गांव कालवन में रास्ता रोककर पिता-बेटे पर हमला करने पर पुलिस ने तीन महिलाओं सहित 11 लोगों के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज किया है।

गांव कालवन निवासी सोहनलाल उर्फ सोनी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 22 अगस्त रात को जब वह दुकान से सामान लेकर घर से जा रहा था, तो रास्ता में उसके ही गांव के बृजलाल, सोनू, पोला, रणधीर, कृष्ण, रामकुमार, संदीप, मोनू, सावित्री, नीलम, रीना जोकि हाथों में लाठी, लोहे की राड, ईंटें लिए हुए थे। इसके बाद बृजलाल ने लोहे की राड उसके सिर में मारी और सोनू, संदीप, मोनू, राजकुमार ने लाठी से चोटें मारी। वहीं पोला, कृष्ण, रणधीर, सावित्री, नीलम, रीना व सतीश ने ईंटों से उसके ऊपर हमला किया। जब उसने शोर मचाया, तो उसका पिता महावीर उसको छुड़वाने आये, तो रामकुमार ने उसके पिता के हाथ पर लाठी मारी। पड़ोसी इकट्ठा होने पर वे जाते-जाते उनको जान से मारने की धमकी दे गये।

इसके बाद स्वजन उसको तथा उसके पिता को नागरिक अस्पताल लेकर गए, जहां गंभीर अवस्था के कारण अग्रोहा मेडिकल रेफर कर दिया। जहां उनका इलाज चल रहा है। पुलिस ने सोहनलाल की शिकायत पर मामला दर्ज कर कारवाई शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.