Move to Jagran APP

पेंशन के लिए उमड़ी भीड़, धक्के खाने से मिली राहत

वृद्धावस्था पेंशन बनाने के लिए जिन बुजुर्गों के पास आयु का कोई प्रमाण पत्र नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 08:22 AM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 08:22 AM (IST)
पेंशन के लिए उमड़ी भीड़, धक्के खाने से मिली राहत
पेंशन के लिए उमड़ी भीड़, धक्के खाने से मिली राहत

पेंशन के लिए उमड़ी भीड़, धक्के खाने से मिली राहत

loksabha election banner

संवाद सूत्र, नरवाना: वृद्धावस्था पेंशन बनाने के लिए जिन बुजुर्गों के पास आयु का कोई प्रमाण पत्र नहीं है, ऐसे लोगों के लिए जिला समाज कल्याण विभाग की ओर से लघु सचिवालय में पहली बार मेडिकल कैंप लगाया। मेडिकल कैंप में बुजुर्गों की भीड़ उमड़ पड़ी। बुजुर्ग महिलाएं और पुरुष मेडिकल बनवाने के लिए आपस में धक्का-मुक्की करते नजर आए, जिस कारण महिलाओं को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। बुजुर्ग सुबह 8 बजे ही लघु सचिवालय में पहुंच गये थे, सबसे पहले उनका नंबर आ सके। इसके बाद उनकी संख्या बढ़ती चली गई, जो बढ़कर 602 हो गई। नागरिक अस्पताल से आए मेडिकल ऑफिसर डॉ. कपिल शर्मा और मोहित ने महिलाओं और पुरुषों के दांतों और आंखों की जांच की। सुबह से शाम 5 बजे तक डॉक्टरों की टीम ने 602 बुजुर्गों की जांच की। नरवाना में पहली बार मेडिकल कैंप में खुश दिखाई दिए बुजुर्ग

बुजुर्ग महिला और पुरुष रामरति, मूर्ति देवी, संतोष, पताशो देवी, संतरो, खजाना, गुरुदयाल, ओमी, जर्मन ने कहा कि नरवाना में पहली बार लगे मेडिकल कैंप का उनको बहुत फायदा मिला है, क्योंकि जींद में कई बार जाने के बाद भी उनका मेडिकल नहीं हो पाता था, जिस कारण उनको बार-बार जाना पड़ता था। उन्होंने कहा कि पेंशन बनवाने के लिए मेडिकल कैंप नरवाना में ही लगना चाहिए। उन्होंने कहा कि समाज कल्याण विभाग का यह कदम सराहनीय है और इसको सभी को फायदा मिलेगा। जिला समाज कल्याण अधिकारी सरोज देवी ने बताया कि नरवाना में लगे मेडिकल कैंप में 602 बुजुर्गों ने अपना मेडिकल कराया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.