Move to Jagran APP

सीएम से मिलकर मुआवजे का जल्द कराएंगे समाधान: पहल

जागरण संवाददाता, जींद हरियाणा हाउ¨सग फेडरेशन के चेयरमैन डॉ. ओपी पहल ने कहा कि प

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 11:18 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 11:18 PM (IST)
सीएम से मिलकर मुआवजे का जल्द कराएंगे समाधान: पहल
सीएम से मिलकर मुआवजे का जल्द कराएंगे समाधान: पहल

जागरण संवाददाता, जींद

loksabha election banner

हरियाणा हाउ¨सग फेडरेशन के चेयरमैन डॉ. ओपी पहल ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार सबका समान विकास करवा रही है। जींद में करोड़ों रुपए के विकास कार्य भाजपा शासनकाल में हुए हैं। वह शनिवार को जींद हलके के गांव बड़ौदी, झांझ कला, झांझ खुर्द, बरसोला में जनसंपर्क अभियान के दौरान कही। इस मौके पर उन्होंने लोगों को सीएम की 6 अक्तूबर की रैली का निमंत्रण दिया।

झांझ कलां गांव के ग्रामीणों ने एनएचएअआइ द्वारा अधिगृहित की गई जमीन का कम मुआवजा दिए जाने का मुद्दा डॉ. पहल के सामने उठाया। उन्होंने बताया कि साथ लगते गांवों के किसानों को अथारिटी द्वारा 90 लाख प्रति एकड़ से अधिक मुआवजा दिया गया है, लेकिन 3 गांवों के किसानों के साथ पूरी तरह से भेदभाव किया गया है। वह लगभग 9 महीने से इस समस्या को लेकर झांझ कलां गांव के बस अड्डे के पास धरने पर बैठे हैं। डॉ. पहल ने धरने पर बैठे किसानों को आश्वासन दिया कि वह इस मामले को सीएम के सामने रखेंगे और उनको उनकी अधिगृहित की गई जमीन का उचित मुआवजा दिलाया जाएगा। ग्रामीणों ने खाल पक्का करवाने की मांग भी चेयरमैन के सामने रखी। झांझ खुर्द गांव में व्यायामशाला की मांग, पीने के पानी की समस्या और अनुसूचित जाति की चौपाल की मांग रखी गई। बरसोला गांव के ग्रामीणों ने गांव के राजकीय कन्या हाई स्कूल की जर्जर हो चुकी इमारत का मामला चेयरमैन के सामने रखा। बड़ौदी गांव के ग्रामीणों ने पीने की पानी की समस्या डॉ. पहल के सामने रखी और बताया कि गांव में पेयजल संकट है। डॉ. पहल ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि वह जल्द ही अधिकारियों से बात करके उनकी समस्या का समाधान करवा देंगे। इस मौके पर कदम ¨सह बरसोला, रामदिया नंबरदार, सुरेश जागलान, कृष्ण अहलावत, विनोद शर्मा, विजेंद्र राठी, जोरा ¨सह, शमशेर ¨सह, कुलदीप वाल्मीकि, सरपंच प्रतिनिधि जोरा ¨सह, सत्यवान नंबरदार आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.