Move to Jagran APP

Haryana Crime News: प्राइवेट स्कूल में दसवीं कक्षा के छात्र की सहपाठी ने चाकू मारकर की हत्या, पहले भी हो चुकी घटना

Jind Crime News गांव हैबतपुर स्थित निजी स्कूल की एकेडमी में खाने के सामान को लेकर हुई कहासुनी में दसवीं कक्षा के छात्र ने अपने सहपाठी की गले में चाकू मारकर हत्या कर दी। हत्या की सूचना के बाद सिविल लाइन थाना पुलिस व एसएफएल की टीम मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया। देर रात तक मृतक के स्वजन ने बयान दर्ज नहीं करवाए थे।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaPublished: Tue, 13 Feb 2024 10:48 AM (IST)Updated: Tue, 13 Feb 2024 10:48 AM (IST)
Jind News: निजी स्कूल की एकेडमी में दसवीं कक्षा के छात्र की सहपाठी ने चाकू मारकर की हत्या। प्रतीकात्मक फोटो

जागरण संवाददाता, जींद। गांव हैबतपुर स्थित निजी स्कूल की एकेडमी में खाने के सामान को लेकर हुई कहासुनी में दसवीं कक्षा के छात्र ने अपने सहपाठी की गले में चाकू मारकर हत्या कर दी। हत्या की सूचना के बाद सिविल लाइन थाना पुलिस व एसएफएल की टीम मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया। देर रात तक मृतक के स्वजन ने बयान दर्ज नहीं करवाए थे।

loksabha election banner

हैबतपुर के निजी स्कूल में गांव निर्जन निवासी रवि (15) दसवीं कक्षा में पढ़ता था। रवि पढ़ाई के साथ स्कूल में स्थित एकेडमी में हास्टल में रहकर रोइंग खेल का प्रशिक्षण ले रहा था। उसकी ही कक्षा में पढ़ने वाला पेगां का 15 वर्षीय किशोर उसके साथ कमरे में रहता था। सोमवार को प्रशिक्षण के बाद दोनों कमरे में चले गए।

यहां उनके बीच खाने के सामान को लेकर झगड़ा हो गया। किशोर ने रवि की तरफ चाकू चला दिया। चाकू गर्दन पर लगने से उसकी मुख्य नस कट गई। रवि के चिल्लाने की आवाज सुनकर दूसरे छात्र व वहां पर तैनात स्टाफ कमरे में पहुंचा तो उसकी गर्दन खून से लथपथ थी। उसको तुरंत ही नागरिक अस्पताल में पहुंचाया, लेकिन तब तक ज्यादा खून बहने से उसकी मौत हो चुकी थी।

रवि के पिता अशोक की डेढ़ वर्ष पहले ही मृत्यु हुई थी। पिता की मौत के बाद स्वजन ने रवि व उसकी बहन अंजली का हैबतपुर के निजी स्कूल में दाखिला करवाया था। जांच अधिकारी एसआइ रविंद्र ढांडा ने बताया कि हत्यारोपित भी नाबालिग है, इसलिए नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

तीन महीने पहले पानीपत में भी हुई थी छात्र की हत्या

गांव जौंधन कला निवासी अंशुल (15) की तीन नवंबर 2023 को आकाश इंस्टीट्यूट में रसायन विज्ञान की कक्षा के बीच सहपाठी ने चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी। अंशुल राजकीय माडल संस्कृति स्कूल में 11वीं कक्षा में नान मेडिकल का छात्र था।

दो नवंबर को स्कूल में दोस्त से कहासुनी पर अंशुल ने आरोपित को थप्पड़ मार दिया था, जिस रंजिश का बदला लेने के लिए उसने बाजार से चाकू खरीदा। इसके बाद कक्षा के बीच अंशुल के सीने में चाकू घोपकर हत्या कर दी थी। मृतक के पिता ने आकाश इंस्टीट्यूट पर भी लापरवाही बरतने का आरोप लगाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.