Move to Jagran APP

चौधरी बीरेंद्र सिंह बोले- अब जो पार्टी में आ रहे हैं वह नकली, असली तो हम हैं

बीरेंद्र सिंह ने कहा कि अब परमेंद्र और ये दूसरे आ रहे हैं ऐसा लग रहा है कि यह नकली हैं। असली तो हम हैं। अब हम पार्टी के अभिन्न अंग बन चुके हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 12:15 PM (IST)Updated: Fri, 02 Aug 2019 08:50 AM (IST)
चौधरी बीरेंद्र सिंह बोले- अब जो पार्टी में आ रहे हैं वह नकली, असली तो हम हैं
चौधरी बीरेंद्र सिंह बोले- अब जो पार्टी में आ रहे हैं वह नकली, असली तो हम हैं

जेएनएन, जींद। सियासी मंचों पर बेबाक अंदाज में बोलने के लिए माहिर राज्यसभा सदस्य चौ. बीरेंद्र सिंह एक बार फिर अपने रंग में दिखे। केंद्रीय मंत्री अमित शाह की 16 अगस्त को जींद में होने वाली आस्था रैली के लिए कार्यकर्ताओं की मीटिंग लेने पहुंचे बीरेंद्र सिंह ने भाजपा में आने वाले जुलाना के निवर्तमान विधायक परमेंद्र सिंह व अन्य नेताओं को नकली लोग कह दिया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि पांच साल पहले जींद में अमित शाह की मौजूदगी में उन्होंने 17 हजार साथियों के साथ भाजपा की सदस्यता ली थी। जिस जिले में भाजपा बहुत कमजोर थी, आज वहां भाजपा के दो-दो विधायक हैं। ईब म्हारै तै पाछै जो पार्टी मैं आण लाग रे सैं, हाम नूं सोचां हां अक हाम सीनियर हां। ईब परमेंद्र अर यें दूसरे आण लाग रे, नूं लागै सैं यें तो नकली लोग सैं। असली तो हाम हां। इब हाम पार्टी के अभिन्न अंग बन चुके हैं। (अब हमारी पीछे जो पार्टी में आ रहे हैं वह यह न सोचें कि हम सीनियर हैं। अब परमेंद्र और ये दूसरे आ रहे हैं, ऐसा लग रहा है कि यह नकली हैं। असली तो हम हैं। अब हम पार्टी के अभिन्न अंग बन चुके हैं।) इस पर लोग जमकर हंसे और खूब तालियां बजी। उस समय परमेंद्र मीटिंग में नहीं थे। 

बीरेंद्र कहा कि आस्था रैली में बड़ा आकर्षण यह होगा कि भाजपा के सदस्यता अभियान में जितने फार्म भरवाए गए हैं, उनका वजन अमित शाह के बराबर होगा। बीरेंद्र सिंह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि 16 अगस्त तक ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी का सदस्य बनाया जाए। बीरेंद्र सिंह ने कहा कि अब वे भविष्य में कोई चुनाव नहीं लड़ेंगे। बैठक में जिला अध्यक्ष अमरपाल राणा, विधायक कृष्ण मिढ़ा, वन विकास निगम के जवाहर सैनी, सफीदों के युवा नेता जसमेर रजाना, संजीव बुआना, संतोष दनौदा, शिव नारायण शर्मा, जसबीर कुंडू, प्रेम पहलवान आदि मौजूद थे।

एकलव्य स्टेडियम में होगी रैली

बीरेंद्र सिंह ने पांच साल पहले भी एकलव्य स्टेडियम में रैली करके भाजपा ज्वाइन की थी। अब पांच साल भी उसी एकलव्य स्टेडियम में ही आस्था रैली की जाएगी। कार्यकर्ताओं की मीटिंग के बाद बीरेंद्र सिंह ने स्टेडियम में जाकर मुआयना किया और मंच व कुर्सियां लगाने के लिए भी विचार-विमर्श किया।

सांसद कौशिक को भी कहा था बावलीबूच

राज्यसभा सदस्य बीरेंद्र सिंह ने दिसंबर 2016 में केंद्रीय मंत्री रहते हुए जींद में जनसभा में मुख्यमंत्री की मौजूदगी में सांसद रमेश कौशिक को भी बावलीबूच कहा था। तब बीरेंद्र सिंह ने मंच पर कहा था कि सांसद रमेश कौशिक उन्हें कह रहे थे कि जींद विधानसभा क्षेत्र के गांवों के लिए 15 करोड़ रुपये मांग लूं। बीरेंद्र सिंह ने कहा बावलीबूच 50 करोड़ मांगणे पड़ैंगे, जब 20 करोड़ मिलैंगे। यही नहीं, इसी सभा में बीरेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री से रूबरू होते हुए दो टूक कहा था कि यदि वे जींद के काम करेंगे तो वे उनके गीत गाएंगे, यदि नहीं करेंगे तो उलटे गीत गाने शुरू कर देंगे। तब भी बीरेंद्र की बातों पर लोगों ने खूब चुटकियां ली थी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.