Move to Jagran APP

शिविर में 71 लोगों ने किया रक्तदान

शहर की प्रमुख संस्था भगवान परशुराम सेवाधाम हीमोफीलिया सोसाइटी एचडीएफसी बैंक अपनी पाठशाला के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन बुलबुल टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स में किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Nov 2019 06:00 AM (IST)Updated: Mon, 25 Nov 2019 06:14 AM (IST)
शिविर में 71 लोगों ने किया रक्तदान

जागरण संवाददाता, जींद : शहर की प्रमुख संस्था भगवान परशुराम सेवाधाम, हीमोफीलिया सोसाइटी, एचडीएफसी बैंक, अपनी पाठशाला के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन बुलबुल टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स में किया गया। इसमें 71 लोगों ने रक्तदान किया। इसमें मुख्यअतिथि के तौर पर विधायक कृष्ण मिढ़ा ने की शिरकत की, जबकि सम्मानित अतिथि नागरिक अस्तपाल के डिप्टी एमएस डा. राजेश भोला व डा. अजय कुमार उपस्थित रहे। कार्यक्रम के आयोजनकर्ता सुशील वशिष्ठ ने शहरवासियों से अपील की के वे इस रक्तदान शिविर में अवश्य भाग लें और अपना रक्तदान कर किसी को जीवनदान देने का काम करें। विधायक डा. मिढ़ा ने कहा कि रक्तदान सबसे बड़ा पुण्य कार्य है। प्रत्येक व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए। क्योंकि प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से शरीर का व्यर्थ रक्त स्वयं निकल जाता है। जबकि रक्तदान करके हम किसी की जिदगी को बचा सकते हैं। डिप्टी एमएस डा. राजेश भोला व डा. अजय कुमार ने कहा कि रक्त को किसी फैक्टरी में नहीं बनाया जा सकता है और मेडिकल साइंस में रक्त का कोई भी विकल्प भी नहीं है। इसलिए प्रत्येक मनुष्य को रक्तदान करना चाहिए। शिविर में डा. भोला ने भी 11वीं बार रक्तदान किया। हीमोफीलिया सोसायटी से आशुतोष शर्मा ने इस शिविर को लगाने का लक्ष्य प्रकट किया कि लाइलाज बीमारी जैसे थैलीसीमिय, हीमोफीलिया, अपलस्टिक अनीमिया एवं महिलाओं में डीलीवरी के दौरान आई खून की कमी को दूर करने में यह रक्तदान शिविर अपनी विशेष भूमिका निभाते हैं।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.