संवाद सूत्र, जुलाना : गांव पौली में कटिग करवाने गए एक युवक की बाइक सवार बदमाशों ने हेयर ड्रेसर की दुकान में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी। युवक के पिता ने झगड़े की रंजिश के चलते एक भाजपा नेता सहित 15 लोगों पर सुपारी देकर हत्या करने का आरोप लगाया है। सोमवार शाम को परिजनों ने शव लेकर आई एंबुलेंस को सड़क के बीच में खड़ा करके जींद-रोहतक मार्ग को जाम कर दिया। परिजनों का कहना है कि जब तक आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होती वह शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। आरोपित प्रभावशाली लोग हैं और उनसे परिवार के दूसरे लोगों को भी खतरा है। जाम का पता चलते ही तहसीलदार शिव कुमार व जुलाना थाना प्रभारी रोहताश मौके पर पहुंचे और उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया, लेकिन परिजन आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे और देर शाम तक जाम नहीं खोला।

गांव पौली निवासी सतीश कुमार ने जुलाना थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके 22 वर्षीय बेटे मोहित की लगभग 10 दिन पहले गांव के ही युवक कुलदीप के साथ झगड़ा हो गया था। उस समय कुलदीप ने मोहित को जान से मारने की धमकी दी थी। इसके बाद मोहित को मारने के लिए आरोपित कुलदीप के परिवार के लोगों ने मास्टर श्रीभगवान के मकान में योजना बनाई। इसके बाद आरोपित के परिवार के भाजपा नेता रामराजी शर्मा व जयप्रकाश उर्फ जग्गा ने योजनाबद्ध तरीके से चार लोगों को सुपारी दे दी। रविवार शाम को मोहित गांव में स्थित हेयर ड्रेसर की दुकान पर कटिग करवाने के लिए गया था। जबकि वह पहले से ही दुकानों के बाहर बैठा हुआ था। जब मोहित कटिग करवाने लगा तो इसी दौरान दो बाइकों पर चार युवक आए और दुकान के घुसते ही मोहित पर फायरिग करनी शुरू कर दी। गोली चलने की आवाज सुनकर जब वह दुकान के अंदर गया तो मोहित के छाती में गली लगी हुई थी और वह फर्श पर पड़ा था। उसके बाद उसे पीजीआई रोहतक में दाखिल करवाया, जहां पर मोहित की उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया, लेकिन आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया।

--------------------

सतीश ने आरोप लगाया कि हत्या से पहले मास्टर श्रीभगवान के मकान पर जयप्रकाश उर्फ जग्गा, रामराजी शर्मा, हरिओम, श्रीभगवान, संदीप, अशोक, नरेंद्र, कुलदीप, उमेश, अरूण मौजूद रहे और मोहित की हत्या की प्लानिग तैयार की। प्लानिग के बाद भाजपा नेता रामराजी शर्मा व जयप्रकाश उर्फ जग्गा ने मोहित की हत्या करने के लिए गांव किठाना निवासी कुलदीप उर्फ बागरू, गांव पौली निवासी विशाल उर्फ छोटा, अखिल, अन्नु उर्फ तोआ को मोहित को मारने के लिए सुपारी दी। इसके अलावा हत्या करने के साजिश में गांव का ही अमित उर्फ फौजी भी शामिल है। जब मोहित घर से कटिग करवाने के लिए निकला तो आरोपितों ने इसके बारे में चोरों को बता दिया और उन्होंने दुकान में घुसकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर उक्त सभी लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

करीब दो साल पहले शुरू हुई थी रंजिश

ग्रामीणों के अनुसार मोहित की कुलदीप के परिवार के साथ करीब दो साल पहले शादी समारोह में जाति विशेष को आहत करने वाला गाना डीजे पर बचाने के चलते शुरू हुई थी। उस समय दो पक्षों में झगड़ा हो गया था। उसके बाद कुलदीप को शक था कि मोहित ने दूसरे पक्ष का सहयोग किया था। लेकिन उस समय तो मामला शांत हो गया था, लेकिन करीब 10 दिन पहले फिर से दोनों में झगड़ा हो गया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप