जेएनएन, जींद। प्रदेश की भाजपा सरकार के एक हजार दिन पूरे होने के बाद मुख्यमंत्री एक्शन मोड में आ गए हैं। भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में सरकार की उपलब्धियों की तारीफ और उसके कार्य पर मुहर के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल जोश में दिखे। उन्‍होंने कहा कि एक हजार दिन पूरे होने पर अब सरकार ने गियर बदल लिया है। इसलिए कार्यकर्ता भी अपने गियर बदल लें और लोगों को सरकार की उपलब्धियां बताएं।

उन्होंने कहा कि अब तक सरकार ने जो घोषणाएं की हैं, उन्हें जल्द पूरा करने के लिए सरकार और प्रशासन के स्तर पर कामकाज में तेजी लाई जाएगी। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि ज्यादातर घोषित विकास परियोजनाओं का 50 से 52 फीसद कार्य पूरा हो चुका है। सभी परियोजनाओं को निर्धारित समय में पूरा करवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: हरियाणा के सीएम की मांग, छोटे राज्यों में मंत्रियों की संख्‍या बढ़ाने का हो प्रावधान

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की चुनौती का जवाब देते हुए मनोहर ने कहा कि पिछले तीन वर्षों में सरकार ने प्रदेश में जन कल्याण के जितने कार्य किए हैं, उतने पिछले दस वर्षों में भी नहीं हो सके। प्रदेशभर में किसान पंचायत कर रहे हुड्डा पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में किसानों के कल्याण के लिए कुछ नहीं किया। अब विपक्ष में हैं तो वे किसानों के हमदर्द बनने का ढोंग कर रहे हैं।

उन्‍होंने कहा कि भाजपा सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के कई पहलुओं को लागू कर दिया है। धीरे-धीरे रिपोर्ट के सभी बिंदुओं को योजनाओं के रूप में लागू किया जाएगा। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना लागू करना स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट का एक पहलू लागू करना है।

यह भी पढ़ें: पड़ोसन ने दोस्ती कर महिला को फंसाया जाल में, बातों में फंसा युवक से करवाया दुष्‍कर्म


 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस