Move to Jagran APP

38 गांव में बृजेंद्र तो 27 गांव में जीते दुष्यंत

हिसार लोकसभा प्रदेश की हॉट सीटों में शामिल थी। हिसार लोकसभा में शामिल उचाना हलके पर भी सबकी नजर थी। बृजेंद्र सिंह का पैतृक गृह क्षेत्र उचाना है तो दुष्यंत चौटाला भी उचाना को अपनी कर्मभूमि बताते है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 May 2019 10:12 AM (IST)Updated: Sat, 25 May 2019 10:12 AM (IST)
38 गांव में बृजेंद्र तो 27 गांव में जीते दुष्यंत

संवाद सूत्र, उचाना : हिसार लोकसभा प्रदेश की हॉट सीटों में शामिल थी। हिसार लोकसभा में शामिल उचाना हलके पर भी सबकी नजर थी। बृजेंद्र सिंह का पैतृक गृह क्षेत्र उचाना है, तो दुष्यंत चौटाला भी उचाना को अपनी कर्मभूमि बताते है। बीते विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार प्रेमलता से मिली हार के बाद लोकसभा चुनाव में भी उनके बेटे बृजेंद्र सिंह से जेजेपी, आप गठबंधन उम्मीदवार दुष्यंत चौटाला को हार का सामना करना पड़ा। हलके के 65 गांवों में से 37 गांवों में भाजपा उम्मीदवार बृजेंद्र सिंह ने दुष्यंत चौटाला से बढ़त बनाई तो 28 गांवों में दुष्यंत चौटाला ने भाजपा उम्मीदवार से बढ़त बनाई। अपने पैतृक गांव डूमरखां कलां में बृजेंद्र सिंह ने सबसे ज्यादा 1764 मतों से जीत दर्ज की।

loksabha election banner

दुष्यंत चौटाला ने पूर्व मंत्री देशराज नंबरदार के करसिधु गांव में 1852 मतों से सबसे अधिक जीत दर्ज की। बृजेंद्र सिंह सबसे छह मत से खापड़ गांव जीते तो दुष्यंत चौटाला सबसे कम मत से काब्रच्छा गांव में 30 मतों से जीते।

इन गांवों के परिणामों ने चौंकाया

हलके के छातर गांव में भाजपा की जीत ने सबको चौंकाने का काम किया। छातर गांव को शुरू से ही देवीलाल समर्थक गांव माना जाता है। छातर गांव में अब तक बीरेंद्र सिंह के बाद विधायक प्रेमलता को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था। इस बार बृजेंद्र सिंह ने यहां दुष्यंत चौटाला को हराने का काम किया। बड़ौदा गांव में दुष्यंत चौटाला को पांच सौ से अधिक मतों की ही जीत ही मिल पाई। इस गांव में अधिक जीत दुष्यंत चौटाला को मिलती रही है। पिता के गोद लिए दोनों गांव में हारे, मां के गोद लिए गांव में जीते बृजेंद्र सिंह

पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह द्वारा सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत खटकड़, मांडी कलां गांव को गोद लिया था। भाजपा उम्मीदवार बृजेंद्र सिंह को इन दोनों गांवों में दुष्यंत चौटाला से हार का सामना करना पड़ा। मांडी कलां से 244, खटकड़ गांव से 161 मतों से हार का सामना करना पड़ा। विधायक प्रेमलता द्वारा विधायक आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिए खांडा गांव में 1308, झील में 287 मतों से बृजेंद्र सिंह ने जीत की। 12 राउंड में बृजेंद्र, चार में जीते दुष्यंत

उचाना हलके मतों की गणना के लिए 16 राउंड हुए। केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के डूमरखां कलां गांव के बूथ से शुरूआत हुई तो बुडायन गांव अंतिम बूथ पर गिनती खत्म हुई। पहले गांव के बूथ से जीत तो अंतिम गांव बुडायन में भी भाजपा उम्मीदवार ने जीत दर्ज की। 16 राउड में से 12 राउड में बृजेंद्र सिंह, चार में दुष्यंत चौटाला जीते। बृजेंद्र सिंह को पहले राउड में सभी राउड़ों से अधिक 5052 मत मिले तो दुष्यंत चौटाला को छठें राउंड में सबसे अधिक 4736 मत मिले। बृजेंद्र सिंह को सबसे कम 2755 मत छठें राउंड में मिले तो दुष्यंत चौटाला को सबसे कम मत आठवें राउंड में 2510 मिले।

गोद लिए गांव में जीते दुष्यंत

सांसद रहते हुए दुष्यंत चौटाला ने मखंड गांव का गोद लिया था। इस गांव में भाजपा उम्मीदवार के मुकाबले दुष्यंत चौटाला 387 मतों से बड़ी जीत की।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.