Move to Jagran APP

बाजार में 47 दिन बाद उमड़ी सबसे ज्यादा भीड़, लगा जाम

लॉकडाउन के बाद पिछले 47 दिनों में सोमवार को बाजारों में सबसे ज्यादा भीड़ नजर आई। लॉकडाउन के लॉक पूरी तरह से टूटे नजर आए और बाजार हो या मुख्य सड़क हर जगह वाहनों की लंबी कतार दिखी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 May 2020 09:54 AM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 09:54 AM (IST)
बाजार में 47 दिन बाद उमड़ी सबसे ज्यादा भीड़, लगा जाम
बाजार में 47 दिन बाद उमड़ी सबसे ज्यादा भीड़, लगा जाम

जागरण संवाददाता, जींद : लॉकडाउन के बाद पिछले 47 दिनों में सोमवार को बाजारों में सबसे ज्यादा भीड़ नजर आई। लॉकडाउन के लॉक पूरी तरह से टूटे नजर आए और बाजार हो या मुख्य सड़क हर जगह वाहनों की लंबी कतार दिखी। मेन बाजार में वाहनों की इंट्री का जो दावा पुलिस प्रशासन द्वारा किया गया था, वह पूरी तरह से फेल नजर आया, क्योंकि बाजारों में सामान्य दिनों की तरह बाइक, गाड़ी और दूसरे वाहन आ-जा रहे थे। बेतरतीब ढंग से खड़े किए गए वाहन जाम का कारण बन रहे थे।

loksabha election banner

सोमवार सुबह जैसे ही बाजार खुले तो भारी संख्या में लोगों ने बाजार की तरफ रुख किया। बाजार में सबसे अधिक भीड़ कपड़े तथा कॉस्मेटिक्स की दुकानों पर देखने को मिली। बाजार में कई जगह दुकानों पर फिजिकल डिस्टेंसिग का नियम धत्ता साबित हो रहा था तो कई दुकानों से सैनिटाइजर गायब थे। कुछ दुकानों के बाहर रस्सी तो बंधी थी लेकिन ये मात्र दिखाने के लिए लगाई गई है। दोपहर तक बाजार में पूरी भीड़ रही। प्रशासन की सख्ती से इतना जरूर था कि दुकानदार मास्क लगाए हुए थे। बाजार में जाम जैसी स्थिति बनी हुई थी। जगह-जगह खड़े वाहन जाम का कारण बने हुए थे।

बैंकों के आगे लग रही लंबी लाइन

सोमवार को बैंक खुले तो कोई भी बैंक शाखा ऐसी नहीं थी, जिसके आगे उपभोक्ताओं की लाइन नहीं लगी हुई थी। सबसे ज्यादा लाइनें एसबीआई व पीएनबी बैंक शाखाओं के आगे देखने को मिली। बैंक प्रबंधन द्वारा टोकन सिस्टम तथा नंबरों के आधार पर ही उपभोक्ताओं को बैंक परिसर में जाने दिया जा रहा था। बैंक के बाहर ही एक स्पेशल कर्मी की डयूटी लगाई गई थी, जो उपभोक्ताओं के सैनिटाइजर से हाथ धुलवा रहा था। पिछले एक सप्ताह से बंद पड़ी डीआरडीए के पास की एसबीआई को भी सोमवार को खोल दिया गया। दरअसल इस बैंक से कोरोना संक्रमित एक आशा वर्कर एसबीआई शाखा डीआरडीए से राशि निकलवा कर ले गई थी, इसलिए इस शाखा को बंद किया गया था।

बाजार में वाहनों की इंट्री बंद होने का दावा हुआ फेल

शनिवार को एसडीएम ने बाजार का निरीक्षण किया था तो भारी भीड़ को देख एसडीएम भड़क गए थे और दुकानदारों को चेतावनी भी दी थी। दुपहिया समेत दूसरे वाहनों की बाजार में इंट्री बंद कर दी गई थी लेकिन सोमवार को फिर से वही हालात हो गए थे। पहले की तरह बाजार में वाहन चालक बिना किसी रोक-टोक के आ और जा रहे थे। इसके अलावा गोहाना रोड पर भी वाहनों की संख्या खूब थी।

केवल जरूरी वाहन ही जा रहे बाजार में

शहर थाना प्रभारी रोहताश ने कहा कि जिन्हें बाजार के अंदर जाना है या दुकान का सामान आदि है, केवल उन्हीं वाहन चालकों को बाजार में जाने दिया जा रहा है। मंगलवार से गाड़ी समेत दूसरे वाहनों को रोका जाएगा और चारों तरफ बेरिकेडिग की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.