Move to Jagran APP

रोडवेज की 49 व स्कूल की 39 बसें, होमगार्ड के जवानों ने काटी टिकट

जागरण संवाददाता, जींद: प्राइवेट बसों को परमिट देने के विरोध में पिछले आठ दिनों से चल रह

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Oct 2018 10:13 PM (IST)Updated: Wed, 24 Oct 2018 10:13 PM (IST)
रोडवेज की 49 व स्कूल की 39 बसें, होमगार्ड के जवानों ने काटी टिकट
रोडवेज की 49 व स्कूल की 39 बसें, होमगार्ड के जवानों ने काटी टिकट

जागरण संवाददाता, जींद: प्राइवेट बसों को परमिट देने के विरोध में पिछले आठ दिनों से चल रही हड़ताल से परेशान यात्रियों को 9वें दिन रोडवेज की 49 और 39 स्कूल बसों के चलने से यात्रियों को राहत मिली। वहीं सहकारी समिति की 64 बसें पहले से चल रही हैं। बुधवार को रोडवेज और स्कूल बसों में यात्रियों से किराया वसूलने के लिए होमगार्ड को कंडक्टर बनाकर भेजा गया।

loksabha election banner

16 अक्टूबर से जारी हड़ताल से रोडवेज को अब तक लगभग 90 लाख की चपत लग चुकी है। बुधवार को ठेकेदार द्वारा भेजे गए 49 ड्राइवरों को रोडवेज बसों के स्टेय¨रग थमा दिए गए। ईबीपीजीसी कैटेगरी के तहत न्यू ज्वाइन ड्राइवरों को भी रूटों पर भेजा गया। इसके अलावा 39 स्कूली बसों ने भी लोकल रूटों पर चक्कर लगाए। बसों पर ठेके और ईबीपीजीसी कैटेगरी के तहत लगे ड्राइवरों ने बसें संभाली, तो बस स्टैंड पर एक बार जाम जैसी स्थिति पैदा हो गई। बुधवार को रोडवेज की बसें चलने से अड्डे पर एकदम से चहल-पहल बढ़ गई। लोगों को लगा कि रोडवेज का चक्का जाम खुल गया है। जीएम प्रदीप कुमार ने खुद खड़े होकर बसों को बूथों पर लगवाया। चालकों को सुरक्षित तरीके से ड्राइ¨वग करने के निर्देश देते हुए उन्हें रूटों पर रवाना किया। वहीं ठेकेदार द्वारा ड्राइवरों की भर्ती के लिए बस स्टैंड पर बुधवार को भी काफी लोगों का जमावड़ा रहा। कुछ ड्राइवरों को बुधवार को भी नियुक्ति के लिए भेजा गया।

-----------------

छुट्टी के दिन भी आवेदन करने पहुंचे युवा

बुधवार को वाल्मीकि जयंती के दिन अवकाश होने के बावजूद भी काफी संख्या में युवा ड्राइवर-कंडक्टर के फार्म जमा करवाने के लिए चालक प्रशिक्षण केंद्र के बाहर जमा हुए। लेकिन सरकारी अवकाश होने के कारण आवेदन लेने की जगह पर कोई कर्मचारी नहीं मिला तो युवाओं को वापस ही लौटना पड़ा।

------------------

निजीकरण के मंसूबे सफल नहीं होने देंगे: धनखड़

धरना स्थल पर बुधवार को कर्मचारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष विरेंद्र ¨सह धनखड़ पहुंचे। उन्होंने कहा कि वह पिछले नौ दिन से शांतिपूर्वक अपना आंदोलन कर रहे हैं। सरकार रोडवेज विभाग को निगम बनाना चाहती है। रोडवेज के निजीकरण के मंसूबों को कर्मचारी कभी सफल नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि आंदोलन से पहले उन्होंने सरकार को नोटिस दिया था।

------------------

डीसी और एसएसपी ने किया बस अड्डे का निरीक्षण

दोपहर बाद डीसी अमित खत्री और एसएसपी डॉ. अरूण ¨सह ने बस स्टैंड का निरीक्षण कर वहां तैनात पुलिस कर्मचारियों को दिशा निर्देश दिए। महाप्रबंधक प्रदीप कुमार ने बताया कि यात्रियों को किसी भी प्रकार से परेशानी नहीं होने देंगे। रोडवेज और सहकारी परिवहन समिति की लगभग 140 बसें रूटों पर यात्रियों को ढो रही हैं। अब व्यवस्था अंडर कंट्रोल हो गई है। ठेकेदार द्वारा नियुक्त किए जा रहे चालकों को भी ट्रायल लेकर रूटों पर भेजा जा रहा है। कंडक्टर की भर्ती के लिए उन्हें कोई दिशा-निर्देश नहीं मिला है। होमगार्ड के 100 जवानों को कंडक्टर के तौर पर रखा गया है।

-----------

कर्मचारी 26 को लेंगे सामूहिक अवकाश

जींद : सर्व कर्मचारी संघ जिला कमेटी ने रोडवेज की हड़ताल के समर्थन में जनता व अन्य जन संगठनों को शामिल करते हुए अक्षर भवन में सेमिनार किया। जिला सचिव राजेंद्र सैनी, खंड जींद के प्रधान धर्मवीर भंभेवा, ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर्स यूनियन के राज्य प्रधान सुरेश राठी व सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य ऑडिटर राजबीर बेरवाल ने रोडवेज की हड़ताल को जायज ठहराते हुए इसके कारण बताए। सर्व कर्मचारी संघ ने बाकी संगठनों के साथ उपायुक्त कार्यलय पर प्रदर्शन करके मुख्यमंत्री के ज्ञापन देने और 24 घंटे के लिए क्रमिक अनशन पर बैठने का फैसला किया। 26 अक्टूबर को पूरे हरियाणा के सभी विभागों के कर्मचारी सामूहिक अवकाश लेंगे। एचएसइबी डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण खान ने बताया कि 26 अक्टूबर को एसोसिएशन के फैसले के अनुसार बिजली निगम के जेई भी सामूहिक अवकाश लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.