Move to Jagran APP

किसान का एटीएम कार्ड बदलकर खाते से 1.40 लाख उड़ाए

मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अभी शातिर का कुछ पता नहीं चल पाया है। जानकारी के अनुसार गांव का रहने वाला दीपक खेती-बाड़ी करता है। 12 जनवरी की रात

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 05:10 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 05:10 PM (IST)
किसान का एटीएम कार्ड बदलकर खाते से 1.40 लाख उड़ाए
किसान का एटीएम कार्ड बदलकर खाते से 1.40 लाख उड़ाए

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :क्षेत्र में एटीएम कार्ड बदलकर खातों से पैसे निकालने का सिलसिला थम नहीं रहा है। एक वारदात सुलझती नहीं की दूसरी अंजाम दे दी जाती है। ताजा घटना में एक किसान का एटीएम कार्ड बदलकर अज्ञात शातिर ने उसके खाते से 1 लाख 40 हजार रुपये निकाल लिए। इसका पता लगते ही एटीएम बंद करवाया। शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अभी शातिर का कुछ पता नहीं चल पाया है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार गांव का रहने वाला दीपक खेती-बाड़ी करता है। 12 जनवरी की रात 8 बजे वह दिल्ली-रोहतक रोड पर नेहरू पार्क के पास स्थित एसबीआइ के एटीएम से पैसे निकलवाने के लिए आया था। उसे 20 हजार रुपये निकलवाने थे। मगर कुछ दिक्कत आने के बाद पास में खड़े शख्स ने उसकी मदद की पेशकश की। इस पर दीपक ने उसकी मदद ले ली। अज्ञात शख्स ने उससे एटीएम कार्ड लेकर पैसे निकाल कर दे दिए। उस वक्त दीपक ने ध्यान ही नहीं किया कि अज्ञात शख्स ने जो एटीएम कार्ड उसे वापस दिया है, वह उसी का है या नहीं। वह पैसे और एटीएम कार्ड जेब में डालकर घर चला गया। 13 जनवरी की सुबह उसके मोबाइल पर मैसेज आया कि उसके खाते से 1 लाख 40 हजार रुपये डेबिट हो गए हैं। इससे दीपक दंग रह गया। उसने फटाफट किसी तरह अपना एटीएम ब्लॉक करवाया। दीपक ने बताया कि उसके खाते से एटीएम से पैसे निकासी की सीमा एक लाख रुपये है। उसके खाते से एक लाख रुपये तो कैश निकाल लिए गए और 40 हजार रुपये महिला के खाते में ट्रांसफर करके वहां से भी निकाल लिए। इससे संबंधित बैंक का रिकार्ड पुलिस को दे दिया है। इधर, पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया है, मगर कुछ पता नहीं चल पाया है। बता दें कि इससे पहले एक मुख्याध्यापक का एटीएम कार्ड बदलकर उनके खाते से भी शातिर ने करीब पौने दो लाख रुपये निकाल लिए थे। जबकि तीन दिन पहले ही तीन शातिरों को एक युवक का एटीएम कार्ड बदलने की कोशिश में काबू कर लिया गया था। इनसे कई वारदातें सुलझी हैं, लेकिन ज्यादातर वारदातें अभी अनसुलझी पड़ी हैं। ---घटना को लेकर जांच की जा रही है। अभी आरोपित का कुछ पता नहीं चल पाया है। जैसे ही कोई सुराग मिलता है तो जांच आगे बढ़ाई जाएगी।

--सुरेंद्र ¨सह, एसएचओ, शहर थाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.