Move to Jagran APP

पानी की लीकेज से घरों में घुसा पानी, दीवारों में आई दरारें

संवाद सूत्र, बादली : शनिवार रात कन्या विद्यालय के नजदीक लगे एक बूस्टर के लीक हो जाने के कार

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Sep 2018 12:02 AM (IST)Updated: Mon, 03 Sep 2018 12:02 AM (IST)
पानी की लीकेज से घरों में घुसा पानी, दीवारों में आई दरारें

संवाद सूत्र, बादली : शनिवार रात कन्या विद्यालय के नजदीक लगे एक बूस्टर के लीक हो जाने के कारण बनी जलभराव की स्थिति ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बनकर सामने आई है। पानी लीक होने के कारण वह आस-पास के घरों तक पहुंचते हुए अपना असर दिखा रहा है। जिससे मकानों में दरारें भी आनी शुरू हो गई है।

loksabha election banner

ग्रामीण जगदीश, अशोक, विजय, जयप्रकाश, हरीश उर्फ परदेसी ,नरेंद्र आदि ने बताया कि जनस्वास्थय विभाग की कमी तथा अनदेखी के चलते यह लीकेज बनी हुई है।

बूस्टर लीक होने से घंटों पानी बहता रहा और नींव में घुसते हुए प्रत्येक क्षेत्र में अपना प्रभाव दिखा रहा है। उनके मुताबिक पानी की अधिकता और बहाव के चलते घरों में काफी जगह दरारें आ चुकी हैं। इसके साथ ही घरों में रखा हुआ सामान भी खराब होने की स्थिति में है। परदेसी ने बताया कि रात करीब 11 बजे पानी के तेज बहाव की आवाज सुनकर जब उसकी नींद टूटी तो पूरे घर में करीब आधा फीट की ऊंचाई तक पानी बह रहा था। उसके परिवार के पास घर के नाम पर मात्र एक कमरा है और उसी में परिवार के तीन सदस्य रहते हैं। एक ही कमरा होने के कारण सारा सामान उसी में भरा पड़ा था जो कि पानी के कारण खराब हो गया और दीवारों में भी नुकसान होना शुरू हो गया है। जबकि मकान की नींव पर भी विपरित असर पड़ना लाजिमी है। ग्रामीणों के अनुसार घरों में पानी और पानी में सामान बहता देखकर जहां छोटे बच्चों में अभी तक भय का माहौल बना हुआ है वहीं किसी अनहोनी के डर से ग्रामीण रात भर सो भी नहीं सके। इधर, ग्रामीणों ने प्रशासन से गुहार लगाते हुए कहा कि उनकी इस समस्या की ओर से ध्यान देते हुए उसका माकूल समाधान कराया जाए। ताकि वह क्षतिग्रस्त हुए अपने मकानों का ठीक करवा सके। यह भी आश्वस्त किया जाए कि भविष्य में ऐसी स्थिति नहीं बनेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.