Move to Jagran APP

बदहाल सफाई व्यवस्था से आजिज आए वार्ड नंबर 2 के निवासी, नहीं हो पा रहा समाधान

जागरण संवाददाता, झज्जर : ऊंची- नीची गलियां, कहीं सीवेरज लीकेज तो कहीं पर नालियों से बाह

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Oct 2018 12:19 AM (IST)Updated: Fri, 26 Oct 2018 12:19 AM (IST)
बदहाल सफाई व्यवस्था से आजिज आए वार्ड नंबर 2 के निवासी, नहीं हो पा रहा समाधान
बदहाल सफाई व्यवस्था से आजिज आए वार्ड नंबर 2 के निवासी, नहीं हो पा रहा समाधान

जागरण संवाददाता, झज्जर : ऊंची- नीची गलियां, कहीं सीवेरज लीकेज तो कहीं पर नालियों से बाहर बहता हुआ गंदा पानी। सफाई व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। नालियों के ऊपर घास और झाड़-झंखड़ उगे हुए है। ऐसी स्थिति है वार्ड नंबर दो की अधिकांश गलियों की। पिछले एक वर्ष से मोहल्ले के निवासी इन समस्याओं से जूझ रहे है। कई दफा वार्ड पार्षद को भी मोहल्ले के निवासी अपनी समस्याओं से अवगत करवा चुके हैं। लेकिन फिर भी समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। जिसके चलते आमजन में रोष बनता हुआ दिखाई दे रहा है। स्थानीय लोगों को कहना है कि वार्ड की गलियों में ठीक ढंग से सफाई तक नहीं हो पा रही। ऐसे में बीमारियां फैलने का अंदेशा भी बना रहता है। वार्ड की स्थिति :

loksabha election banner

वार्ड नंबर : 02

पार्षद : हेमंत भगाना

वार्ड की जनसंख्या : करीब 6000

वार्ड में वोट : करीब 1500

वार्ड कालोनियां : जाटव मोहल्ला, फ्रेंडस कालोनी, बेरी गेट, पालिका बाजार वाली गली। --नियमित रूप से गलियों की सफाई नहीं हो रही है। नालियों के ऊपर ही घास और झाड़-झखंड उगे हुए है। जिसके चलते नालियों का पानी सड़कों पर आ जाता है और पूरी गली में दुर्गंध फैल जाती है। जिसके चलते परेशानी हो रही है।

---मंजे गुर्जर, मोहल्ला निवासी। --गली में सफाई नाम की कोई चीज नहीं है। कोई भी सफाई कर्मचारी सफाई करने नहीं आता है। वार्ड पार्षद को भी कई दफा कह चुके है। लेकिन कोई सुध नहीं ले रहा है। सफाई व्यवस्था नहीं होने के कारण मच्छर पनप रहे है और बीमारियों फैलने का डर सताने लगा है।

---रामचंद्र, मोहल्ला निवासी। ---गलियों का निर्माण नहीं करवाया जा रहा है। कहीं से गली ऊंची है तो कहीं से नीची है। कई स्थानों पर सीवेरज लीकेज है और ढक्कन भी ऊपर उठे हुए है। जिसके चलते वाहन निकालने में भी परेशानी हो रही है। रात के समय में परेशानी और अधिक बढ़ जाती है।

--राहुल, मोहल्ला निवासी। ----वार्ड में विकास कार्य नहीं हुए है। यहां तक कि नालियों का निर्माण भी नहीं करवाया गया है और कहीं पर नालियां अधूरी पड़ी है। गंदा पानी सड़कों पर आ जाता है। सफाई व्यवस्था बदहाल है। जिसके चलते परेशानी हो रही है।

ओमप्रकाश, मोहल्ला निवासी। --वार्ड का समान रूप से विकास करवाया जा रहा है। कहीं पर कोई दिक्कत आ रही है तो जल्द समाधान भी कराया जा रहा है। व्यक्तिगत तौर पर भी सफाई कर्मचारी वार्ड के लोगों की सुविधा के लिए लगाए हुए है। प्रयास है कि आमजन को किसी तरह की परेशानी नहीं हो।

---हेंमत भगाना, वार्ड पार्षद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.