Move to Jagran APP

युद्ध में शहीद होने वालों को मिलता है सीधा मोक्ष : धनखड़

जागरण संवाददाता झज्जर गांव पाटौदा में शहीदी सम्मान समारोह की अध्यक्षता कर रहे भाजपा प्रदे

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 06:15 AM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 06:15 AM (IST)
युद्ध में शहीद होने वालों को मिलता है सीधा मोक्ष : धनखड़
युद्ध में शहीद होने वालों को मिलता है सीधा मोक्ष : धनखड़

जागरण संवाददाता, झज्जर : गांव पाटौदा में शहीदी सम्मान समारोह की अध्यक्षता कर रहे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने वीर शहीदों को नमन करते हुए कहा कि आजादी के 75 वें वर्ष को सरकार अमृत महोत्सव के रूप में मना रही है। देश के लिए बलिदान देने वाले एक-एक बलिदानी की गौरव गाथा सार्वजनिक पटल पर लाई जा रही है। कहा कि जो कौम अपना इतिहास याद रखती है, वही कौम आगे बढ़ती है। शहीदों के सम्मान में युवा पीढ़ी को बलिदानियों की गौरवगाथा से अवगत कराते रहेंगे। हम अपना गौरवशाली इतिहास भूलने नहीं देंगे। क्षेत्र के गांव पाटौदा में शहीदी सम्मान समारोह आयोजित करने पर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह और आयोजन समिति का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि यह वीर सैनिकों, प्रतिभाशाली खिलाड़ियों और मेहनती किसानों की पवित्र धरा है। रेजांगला और नसीबपुर का गौरवशाली इतिहास आज भी हमारे युवा पीढ़ी को देश भक्ति के प्रति प्रेरित करता है। कहा कि भगवान श्री कृष्ण ने अपने संदेश में कहा है कि देश के लिए शहीद होने वाले सैनिक को सीधा मोक्ष प्राप्त होता है जबकि भक्त को तपस्या करनी पड़ती है। साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह अपने इतने लंबे राजनीतिक जीवन में बेदाग हैं और जुबान के धनी नेता है।

loksabha election banner

:::::::::::::::::::::::::

इस दौरान सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि हरियाणा वीरों की भूमि है और यहां के वीर जवानों द्वारा देश की रक्षा में अपनी सक्रिय भूमिका निभाई जा रही है। हमारे योद्धाओं के त्याग, समर्पण व उनकी गौरव गाथा को जन-जन तक पहुंचाने का सशक्त माध्यम मनाया जा रहा अमृत महोत्सव है। हरियाणा में सैनिक एवं अर्धसैनिक कल्याण मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में आजादी के 75वें अमृत महोत्सव को देशभक्ति से सराबोर हो मनाया जा रहा है। प्रदेश के सभी जिलों में स्वतंत्रता संग्राम में बलिदान देने वाले वीर सपूतों की गौरव गाथा को प्रदर्शनी के माध्यम से आमजन तक को अवगत कराया जा रहा है। ::::::::::::::::::::::::::

शहीद सम्मान समारोह में सांसद डा.अरविद शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा हाल ही में रेवाड़ी जिला के राजकीय विद्यालयों के नाम क्षेत्र के शहीदों के नाम पर रखने की स्वीकृति देते हुए वीर शहीदों का सम्मान किया है। सोनीपत क्षेत्र से सांसद रमेश कौशिक, भिवानी-महेंद्रगढ़ क्षेत्र से सांसद धर्मबीर सिंह, राज्यसभा सदस्य डी.पी.वत्स ने भी अपनी बात रखते हुए शहीदों के सम्मान में बात रखी। साथ ही भव्य आयोजन के लिए बधाई भी दी। इस अवसर पर झज्जर के भाजपा जिलाध्यक्ष विक्रम कादियान, रेवाड़ी जिला भाजपा अध्यक्ष हुकम सिंह, पूर्व विधायक बिमला चौधरी, गुरुग्राम नगर निगम मेयर मधु आजाद, यादव सभा झज्जर के प्रधान वीरेंद्र दरोगा, धर्मपाल यादव, महिपाल यादव, संत नंबरदार, वंदना पोपली, निवर्तमान सरपंच महेंद्र यादव सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति समारोह में मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.