Move to Jagran APP

वैश्य समाज ने सड़क पर उतरकर जताई अपनी नाराजगी, मूर्ति तोड़ने वालों को वैश्य समाज ने दी देशद्रोहियों की संज्ञा

जागरण संवाददाता झज्जर शनिवार की रात शहर के अग्रसेन चौक पर महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Apr 2019 12:51 AM (IST)Updated: Tue, 02 Apr 2019 12:51 AM (IST)
वैश्य समाज ने सड़क पर उतरकर जताई अपनी नाराजगी, मूर्ति तोड़ने वालों को वैश्य समाज ने दी देशद्रोहियों की संज्ञा

जागरण संवाददाता, झज्जर : शनिवार की रात शहर के अग्रसेन चौक पर महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा को सिर वाले हिस्से को खंडित करने के आरोपितों के संदर्भ में अभी कोई पुख्ता बात सामने नहीं आ पाई है। इधर, यह घटनाक्रम सामने आने के बाद से वैश्य समाज से जुड़े लोगों में नाराजगी भी बढ़ने लगी है। रविवार की दोपहर बाद जहां बैठक करते हुए कुछ अहम फैसले लिए गए। वहीं सोमवार को समाज के लोगों ने बड़ी संख्या में सड़क पर उतरकर विरोध मार्च निकाला। महाराजा अग्रसेन महिला महाविद्यालय से लघु सचिवालय तक पहुंचे इन लोगों ने जोरदार नारेबाजी भी की और बाद में कैंप आफिस पहुंचकर उपायुक्त संजय जून को एक ज्ञापन सौंपा। मूर्ति तोड़ने वाले आरोपितों को देशद्रोहियों की संज्ञा देते हुए अतिशीघ्र पकड़े जाने की बात समाज ने दोहराई है। उधर, उपायुक्त संजय जून ने भी घटनाक्रम की कड़े शब्दों में निदा करते हुए समाज को आश्वस्त किया है कि पुलिस-प्रशासन के स्तर पर हर संभव प्रयास किया जा रहा है। एसएसपी से विषय को लेकर बात की है। साथ ही समाज से जुड़े लोगों से कहा कि उन्हें अगर कोई लीड या कोई अन्य बात सामने आए तो वे उसे प्रशासन के साथ सांझा जरूर करें। ताकि आरोपितों को पकड़ने में मदद मिल सके। ---सीसीटीवी कैमरे की जद में आरोपित, नहीं दिख रहे चेहरे शनिवार की रात शहर के अग्रसेन चौक पर स्थापित महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा को करीब 12.48 बजे दो शरारती तत्वों ने खंडित किया था। काले कपड़े पहने हुए दोनों युवकों ने मुंह पर सफेद रूमाल बांधा हुआ था। सफेद रंग की स्कूटी पर सवार होकर आए युवकों ने एक ही मिनट में मूर्ति के बाहर लगाए गए कवर को खोलते हुए पत्थर से प्रतिमा के सिर वाले हिस्से पर चोट दे मारी। रविवार दिन निकलने के साथ ही मामले का पटाक्षेप हुआ तो बड़ी संख्या में समाज से जुड़े हुए लोगों ने मौके पर पहुंचते हुए घटना की कड़े शब्दों में निदा की। पालिका के उप-प्रधान प्रवीण गर्ग की ओर से पुलिस को दी गई शिकायत के आधार पर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि रविवार दोपहर बाद एडवोकेट विजय गर्ग की अध्यक्षता में हुई बैठक में आरोपित की पहचान बताने वाले व्यक्ति को 51 हजार रूपये का ईनाम देने की घोषणा के साथ-साथ यह भी कहा गया था कि अगर तीन दिन में आरोपित काबू नहीं किए गए तो विषय को राष्ट्रीय स्तर तक ले जाएंगे। ----इस तरह से दिया वारदात को अंजाम

शनिवार की रात घटनाक्रम को रात 12.45 बजे से 12.50 बजे के बीच में अंजाम दिया गया। चौक को शहर के सिलानी गेट मार्ग से जोड़ने वाले रास्ते से आए इन युवकों ने पहले तो अंधेरे में अपनी स्कूटी को खड़ा किया। ठीक इसी दौरान ही एक मिनट बाद एक गाड़ी की रोशनी को देख वह दोनों युवक बिजली के खंभे के पीछे जा छिपे। फिर गाड़ी चली जाने के बाद वे वहां से आए और सीधा प्रतिमा के पास जा पहुंचे। एक पत्थर को साथ लेकर आए इन युवकों ने सीढि़या चढ़ने के बाद पहले गेट को खोला और फिर सिर वाले हिस्से पर चोट दे मारी। कृत्य की जानकारी सुबह के समय में सैर पर निकलने वाले समाज के एक बुजुर्ग को लगी। जिन्होंने बड़े ही आदर से अलग हुए हिस्से को प्रतिमा पर वापिस रखते हुए कपड़े से ढक दिया। फिर समाज के अन्य लोगों को यह बात पता चली।

----यह रहे मुख्य रूप से मौजूद इस मौके पर मुख्य रूप से महाराजा अग्रसेन एजुकेशन ट्रस्ट के प्रधान महेंद्र बंसल, संस्था के उप-प्रधान अमित सिघल, पूर्व प्रधान महेंद्र गोयल, वरिष्ठ अधिवक्ता एसएस गोयल, गौशाला के प्रधान प्रमोद बंसल, प्रकाश वीर गर्ग, प्रकाश गर्ग, पालिका उप-प्रधान प्रवीण गर्ग, संजय गोयल साबुन वाले, पूर्व पार्षद मनीष बंसल, ओंकार नाथ सिघल, आनंद सिघला, शिव कुमार शोरे वाले, जगमोहन सेठ, डॉ. शिव शंकर डॉ. ईश्वर गोयल, बृज भूषण राय सिघल, सुरेश घी वाले, बाल कृष्ण गोयल, केशव सिघल सहित अन्य वहां मौजूद थे।

---सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ने की नीयत से जो कृत्य यह हुआ है, वह घोर निदनीय है। समाज एकजुट है। महाराजा अग्रसेन ने भी सदैव समाज में आपसी सद्भाव बनाकर रहने का आह्वान किया है। इसलिए पुलिस प्रशासन जांच में तेजी लाए। ताकि आरोपित सामने आ सके।

---मनीष बंसल, पूर्व पार्षद

----महाराजा अग्रसेन सभी के लिए सम्मानित है। उपायुक्त को समाज की ओर से एक ज्ञापन सौंपते हुए नाराजगी प्रकट की गई है। मामला दर्ज कराया जा चुका है। आरोपितों के संदर्भ में अभी तक कोई पुख्ता बात सामने नहीं आ पाई है।

---प्रवीण गर्ग, उप-प्रधान, नगर पालिका

----विषय की गंभीरता को देखते हुए समाज की राष्ट्रीय इकाई के प्रधान से विस्तार से चर्चा हुई है। प्रशासन को भी ज्ञापन सौंपा गया है। उपायुक्त ने आश्वस्त किया है। समाज की भावनाएं आहत हुई है। की जाने वाली जांच में और अधिक तेजी आनी चाहिए।

----प्रमोद बंसल, प्रधान, श्री गौशाला झज्जर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.