Move to Jagran APP

हथियार के बल पर बदमाशों ने छीनी कार, एक आरोपित काबू

-पकड़े गए आरोपित को पुलिस ने लिया एक दिन के रिमांड पर

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 07:00 PM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 07:00 PM (IST)
हथियार के बल पर बदमाशों ने छीनी कार, एक आरोपित काबू
हथियार के बल पर बदमाशों ने छीनी कार, एक आरोपित काबू

संवाद सूत्र,साल्हावास :

loksabha election banner

गांव लडायन व जमालपुर के बीच शुक्रवार रात को स्विफ्ट डिजायर कार में सवार होकर आए बदमाशों ने हथियार के बल पर मारपीट करते हुए निशान गाड़ी छीनने की वारदात को अंजाम दिया। इस घटना को अंजाम देकर आरोपित मौके से फरार हो गए। वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने आरोपितों की तलाश आरंभ की। आरोपितों को पीछा करते हुए एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। वहीं अन्य आरोपित अंधेरे का फायदा उठाते हुए मौके से फरार होने में कामयाब रहे। पुलिस ने छीनी गई गाड़ी भी बरामद कर ली। वहीं आरोपित को पूछताछ के लिए एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

भिवानी जिले के सिवानी मंडी के वार्ड 10 निवासी वेदप्रकाश ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह शुक्रवार को अपने दोस्त भिवानी के गांव भेरा निवासी प्रवींद्र तथा प्रवींद्र की साली रेवाड़ी के गांव झाल निवासी पुष्पा के साथ गांव अकेहड़ी मदनपुर शादी में आए थे। शादी में शामिल होने के बाद रात करीब 11 बजे वे अकेहड़ी मदनपुर में सवार होकर रेवाड़ी के गांव झाल जा रहे थे। गांव लड़ायन व जमालपुर के बीच पहुंचे तो सामने से दूसरी कार में कुछ युवक सवार होकर आए और रास्ता रोकते हुए उनकी गाड़ी रूकवा ली। सामने वाली गाड़ी में पांच युवक थे, जिनमें से एक पिस्तौल लिए हुए था। उक्त युवक उनके पास आए और हथियार के बल पर कार की चाबी छीन ली। उक्त युवकों ने मारपीट करते हुए मोबाइल व नकद रुपये छीन लिए। आरोपित युवकों ने तीनों को गाड़ी से उतारा और गाड़ी साल्हावास की तरफ लेकर मौके से फरार हो गए। इस घटना की सूचना पुलिस को दे दी। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस ने भी कार्रवाई आरंभ कर दी।

मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रबंधक साल्हावास निरीक्षक रामकरण ने बताया कि शुक्रवार रात को गांव जमालपुर एरिया से हथियार दिखाकर अज्ञात आरोपियों ने एक गाड़ी छीनने की वारदात को अंजाम दिया था। पीड़ित वेदप्रकाश की शिकायत पर अज्ञात आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज करके पुलिस ने जांच शुरू कर दी। पुलिस टीम ने वारदात की सूचना पर आरोपितों का पीछा करना आरंभ किया। इस मामले में कड़ी मशक्कत के बाद एक आरोपित को काबू किया। वहीं अन्य आरोपित गाड़ी से उतरकर अंधेरे का फायदा उठाते हुए पुलिस टीम को चकमा देकर फरार हो गए। पकड़े गए आरोपित की पूछताछ में पहचान चरखी दादरी जिले के गांव खेड़ी बुरा निवासी सौरभ के तौर पर हुई है। आरोपित ने पूछताछ में अपने साथियों के साथ मिलकर हथियारों के बल पर गाड़ी छीनने की वारदात का खुलासा किया।

एसएचओ रामकरण ने बताया कि गाड़ी लूट की वारदात में सहायक उप निरीक्षक गजराज के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपित के कब्जे से छीनी हुई गाड़ी को बरामद कर लिया। आरोपितों ने झज्जर से गाड़ी छिनने की वारदात में जो स्विफ्ट डिजायर गाड़ी इस्तेमाल की थी, वह भी एक दिन पूर्व आरोपियों ने बाढड़ा के एरिया से छीनी थी। पकड़े गए आरोपित के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे अदालत में पेश किया। जहां से आरोपित को पूछताछ के लिए एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ में आरोपित से वारदात में इस्तेमाल किए गए हथियार की बरामदगी सहित गाड़ी छीनने की वारदात में शामिल अन्य आरोपितों का खुलासा होने की संभावना है।

जरूरी काम की कहकर मोटरसाइकिल ले फरार हुआ ट्रक चालक

बाक्स :

गांव बुपनिया निवासी प्रदीप ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने अपनी अपाचे मोटरसाइकिल वीरवार को रेवाड़ी रोड स्थित ढाबे पर खड़ी की थी। सुबह बेरी निवासी ट्रक ड्राइवर आया और जरूरी काम की कहकर मोटरसाइकिल मांग ली। उक्त ट्रक ड्राइवर मोटरसाइकिल को लेकर गया और 10 मिनट में वापस लौटने की बात कह रहा था। लेकिन अब उक्त ट्रक ड्राइवर का मोटरसाइकिल बंद आ रहा है और वह मोटरसाइकिल लेकर भी वापस नहीं लौटा। इसके बाद पीड़ित ने घटना की शिकायत पुलिस को दे दी। जांच अधिकारी कुलवीर ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हथियार के बल पर 25 हजार नकदी व मोबाइल छीने

बाक्स :

जिला रोहतक के गांव कुलताना निवासी प्रवीन ने बताया कि वह ट्रांसपोर्ट का काम करता है और शुक्रवार को अपने डंपर को लेकर कुलताना से डस्ट लेने चरखी दादरी जा रहा था। रात को करीब साढ़े 9 बजे गोच्छी रोड बेरी से कुछ आगे चला तो तो युवक मोटरसाइकिल पर आए। गाड़ी के साइड में आकर रुकने का इशारा किया। जब प्रवीन ने गाड़ी रोक दी तो उनमें से एक ने उसे गाड़ी से नीचे उतार लिया। वहीं हथियार के बल पर जान से मारने की धमकी दी और 25 हजार रुपये नकद व मोबाइल फोन छीनकर मौके से फरार हो गए। इसके बाद पीड़ित ने घटना की सूचना पुलिस को दी। जांच अधिकारी अनिल कुमार ने घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर जांच आरंभ कर दी। पीड़ित के बयान पर मोटरसाइकिल युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.