Move to Jagran APP

संडे बना फन डे, मस्ती के साथ सामाजिक समरसता के साथ तनाव मुक्त हुआ झज्जर

जागरण संवाददाता, झज्जर : अपनी राहें, अपनी आजादी कार्यक्रम में सामाजिक बदलाव की दिशा के साथ

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 05:16 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 11:41 PM (IST)
संडे बना फन डे, मस्ती के साथ सामाजिक समरसता के साथ तनाव मुक्त हुआ झज्जर
संडे बना फन डे, मस्ती के साथ सामाजिक समरसता के साथ तनाव मुक्त हुआ झज्जर

जागरण संवाददाता, झज्जर : अपनी राहें, अपनी आजादी कार्यक्रम में सामाजिक बदलाव की दिशा के साथ ही सकारात्मक संदेश के साथ ही शहर के लोगों ने तनाव मुक्त माहौल में आनंद उठाया। जिला मुख्यालय स्थित जहांआरा बाग स्टेडियम के सामने मुख्य सड़क पर नई उमंग तथा ऊर्जा के साथ युवा प्रतिभावान कलाकारों ने मंच सांझा किया और बच्चों से लेकर बुजुर्गो व महिलाओं ने विभिन्न खेल स्पर्धाओं तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बढ़ चढ़ कर भाग लिया। राहगीरी कार्यक्रम में उपायुक्त सोनल गोयल ने एसडीएम झज्जर विजय ¨सह व जिला परिषद सीईओ शिखा के साथ उपस्थित युवाओं को प्रोत्साहित किया।

loksabha election banner

उपायुक्त सोनल गोयल ने एक बार फिर उत्साहित झज्जर की जनता को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने बताया कि राहगीरी कार्यक्रम का उद्देश्य आमजन मानस को सक्रिय करते हुए उन्हें तनाव मुक्त जीवनशैली जीने के लिए प्रेरित करना है। झज्जर प्रशासन की ओर से सोच-पे-दस्तक मुहिम के तहत सामाजिक बदलाव लाने में सक्रिय भूमिका अदा करते हुए एक सामाजिक समरसता का उदाहरण पेश किया जा रहा है। यहां स्वेच्छा से गीत की प्रस्तुति देने के लिए जब जनसमूह से प्रतिभाओं को आमंत्रित किया तो तीन बेटियां मंच से प्रस्तुति देने के लिए पहुंची। गौरतलब है कि राहगीरी कार्यक्रम के जरिए एक खुशनुमा माहौल झज्जर तथा बहादुरगढ़ में बन रहा है। उल्लेखनीय है कि भारत का व‌र्ल्ड हैपीनेस इंडेक्स में 156 देशों में 133वां स्थान है। निष्क्रिय जीवनशैली की वजह से करोड़ों लोग मोटापे, हार्ट, ब्लड प्रेशर, मधुमेह और डिप्रेशन के मरीज बन रहे हैं। ऐसे में राहगीरी कार्यक्रम के माध्यम से तनाव मुक्त होकर स्वास्थ्य सुधार की दिशा में भी कदम बढ़ाए जा रहे हैं। खेल गतिविधियों सहित सांस्कृतिक प्रतिभाओं के संग उपायुक्त ने साझा किया मंच

रविवार की सुबह राहगीरी कार्यक्रम में उपायुक्त सोनल गोयल ने हॉकी, क्रिकेट, बॉ¨क्सग, जंपरोप, महिला कबड्डी, रस्साकस्सी, जिमनास्टिक, निशानेबाजी सहित अन्य खेल स्पर्धाओं में खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने सब जूनियर नेशनल बा¨क्सग चैंपियनशिप में झज्जर की बेटी प्राची द्वारा स्वर्ण पदक व कांस्य पदक विजेता प्रियंका को सम्मानित किया। वहीं महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से चल रहे पोषण माह अभियान के तहत विभाग की ओर से आयोजित जागरूकता कार्यक्रम का भी आगाज किया। अंशू ने हरियाणवी लोक गीत बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का दिया संदेश

राहगीरी कार्यक्रम में प्रांरभ शिक्षण संस्थान, झज्जर, गंगा इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी मैनेजमेंट, कबलाना, चेतनालय संस्थान के युवाओं ने सांस्कृतिक मंच पर ढोल की थाप के साथ कार्यक्रम में जमकर रंग जमाया। प्रांरभ शिक्षण संस्थान के प्रोफेसर अनिल धतरवाल की देखरेख में तैयार विद्यार्थियों ने सामाजिक संदेश देते हुए नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति हर्षिता की टीम द्वारा दी गई। प्रांरभ से अंशू ने हरियाणवी लोक गीत बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश देते हुए प्रस्तुत किया जिसे बखूबी सराहा गया। गंगा संस्थान से कुमार वंदना ने देशभक्ति के साथ ही आधुनिक गीतों की प्रस्तुति देते हुए कार्यक्रम में सांस्कृतिक रंग बिखेरे। युवा सागर, आदित्य व आवेश ने गितम की सांस्कृतिक प्रभारी मधु ¨सह की देखरेख में रविवार की सुबह को मनोरजंक बना दिया। चेतनालय संस्था से दीपिका, हिमांशी, तमन्ना व चंचल ने सांस्कृतिक नृत्य की प्रस्तुति दी। योग व जिमानस्टिक के साथ विद्यार्थियों द्वारा स्वास्थ्य सुधार के प्रति लोगों को जागरूक किया। राहगीरी कार्यक्रम के दौरान नन्ही बेटियों ने उपायुक्त सोनल गोयल के साथ सेल्फी लेते हुए उनके द्वारा उठाए जा रहे कदमों की सराहना की।

यह रहे मौजूद

इस मौके पर एसडीएम झज्जर विजय ¨सह, जिला परिषद सीईओ शिखा, डीडीपीओ हवा ¨सह श्योराण, तहसीलदार मुखत्यिार शर्मा, नायब तहसीलदार जगबीर ¨सह, डीएसओ सत्यदेव मलिक, सीएमओ डा.रणदीप पूनिया, डीईओ सतबीर सिवाच, डिप्टी डीईओ राजेश खन्ना, बीडीपीओ इकबाल राठी, एआइपीआरओ झज्जर सतीश कुमार, एआइपीआरओ बहादुरगढ़ दिनेश कुमार, एआइपीआरओ बेरी बिजेंद्र, डीपीएम योगेश पाराशर, सीडीपीओ झज्जर पूनम जैन, लोक गायक गुलाब ¨सह, हास्य कवि मास्टर महेंद्र सहित भाजपा नेत्री सुनीता चौहान, प्रकाश धनखड़ तथा विभिन्न शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थी और शहरवासी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.