Move to Jagran APP

आंगनवाड़ी केंद्रों, स्कूलों व कॉलेजों में रक्षा बंधन पर मनाया गया सशक्त रक्षा कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, झज्जर : रक्षा बंधन के अवसर पर जिला के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों, सरकारी स्

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Aug 2018 08:42 PM (IST)Updated: Sat, 25 Aug 2018 08:42 PM (IST)
आंगनवाड़ी केंद्रों, स्कूलों व कॉलेजों में रक्षा बंधन पर मनाया गया सशक्त रक्षा कार्यक्रम
आंगनवाड़ी केंद्रों, स्कूलों व कॉलेजों में रक्षा बंधन पर मनाया गया सशक्त रक्षा कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, झज्जर : रक्षा बंधन के अवसर पर जिला के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों, सरकारी स्कूल व कॉलेजों में शनिवार को सशक्त रक्षा कार्यक्रम का आयोजन हुआ। उपायुक्त सोनल गोयल ने जिलावासियों को भाई-बहन के अटूट प्रेम के प्रतीक रक्षा बंधन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जिला प्रशासन के नारी सुरक्षा व सशक्तिकरण के लिए सशक्त रक्षा जिला प्रशासन का समाज में चेतना जागृत करने का एक गंभीर प्रयास है। शिक्षा, खेल एवं युवा कार्यक्रम, महिला एवं बाल विकास तथा पंचायती राज संस्थाओं आदि ने सशक्त रक्षा कार्यक्रम में सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। राकवमावि, डीघल में एसडीएम ने दिलाई नारी सुरक्षा की शपथ

loksabha election banner

बेरी के एसडीएम प्रदीप कौशिक ने शनिवार को राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, डीघल में छात्राओं को नारी सुरक्षा की शपथ दिलाई। शनिवार को सभी सरकारी स्कूलों में मेगा पीटीएम का आयोजन था। डीघल स्कूल में एसडीएम ने पीटीएम में आए अभिभावकों को शिक्षा के महत्व, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ तथा बेटियों की उपलब्धियों पर खुलकर चर्चा की। एसडीएम ने छात्राओं की राखी बनाए प्रतियोगिता, स्लोगन लेखन,बालिका मंच तथा ¨बदास बोल आदि गतिविधियों के लिए छात्राओं का उत्साह भी बढ़ाया। इतना ही नहीं एसडीएम ने नारी सशक्तिकरण के लिए गांव में निकाली की छात्राओं की जागरूकता रैली को हरी झंडी भी दिखाई। स्कूल में पहुंचने पर छात्राओं ने एसडीएम को राखी भी बांधी। इस अवसर पर स्कूल की प्राचार्य सुनीता रांगी, पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि, शिक्षक तथा अभिभावक भी उपस्थित रहे। वहीं बेरी के रावमावि में भी सशक्त रक्षा कार्यक्रम का आयोजन हुआ। स्कूली छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए रक्षा बंधन व नारी सुरक्षा का संदेश दिया। इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र नारा, प्राचार्य कुलदीप ¨सह सहित शिक्षकगण उपस्थित रहे। आंगनवाड़ी केंद्रों पर भी सशक्त रक्षा-बन सशक्त करें सबकी रक्षा : सशक्त रक्षा कार्यक्रम के तहत आंगनवाड़ी केंद्रों पर भी शनिवार बन सशक्त करें सबकी रक्षा कार्यक्रम का आयोजन हुआ। सीडीपीओ सुनीता सभ्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि रक्षा बंधन के अवसर पर आंगनवाड़ी केंद्रों पर महिलाओं ने मंगल गीत गाकर बन सशक्त करें सबकी रक्षा का संकल्प लिया। साथ ही महिलाओं ने एक दूसरे को राखी बांध कर सुरक्षा का भरोसा दिया। केंद्रों पर नन्हें मुन्हें बच्चों को भी राखी बांधी गई। खंड मातनहेल में आंगनबाड़ी केंद्र पर महिलाओं ने सशक्त रक्षा-बन सशक्त करें सबकी रक्षा की शपथ भी ली गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.