Move to Jagran APP

साइबर अपराधों की रोकथाम के लिए पुलिस लाइन में हुई विशेष गोष्ठी

जागरण संवाददाता, झज्जर : साइबर अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस लाइन झज्जर में बुधवार

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Jan 2019 11:32 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jan 2019 11:32 PM (IST)
साइबर अपराधों की रोकथाम के लिए पुलिस लाइन में हुई विशेष गोष्ठी
साइबर अपराधों की रोकथाम के लिए पुलिस लाइन में हुई विशेष गोष्ठी

जागरण संवाददाता, झज्जर : साइबर अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस लाइन झज्जर में बुधवार को एक विशेष गोष्ठी का आयोजन किया गया। पुलिस अधीक्षक पंकज नैन व एएसपी शशांक कुमार सावन के मार्गदर्शन में जिला के सभी थाना प्रबंधकों तथा साइबर सुरक्षा कर्मचारियों की एक बैठक का आयोजन हुआ । साइबर अपराधों की रोकथाम के साथ साथ वांछित अपराधियों की धरपकड़ करने तथा साइबर क्राइम के संबंध में आमजन को जागरूक करने बारे आवश्यक दिशा-निर्देश किए गए । एएसपी शशांक कुमार सावन के मार्गदर्शन में आयोजित गोष्ठी में विशेष रूप से साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ रक्षित टंडन निवासी नोएडा ने अपने विचारों से अवगत कराया।

loksabha election banner

साइबर विशेषज्ञ रक्षित टंडन ने विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए मौजूद सभी थाना प्रबंधक और झज्जर तथा बहादुरगढ़ साइबर सुरक्षा के कर्मचारियों को संबोधित करते हुए साइबर सुरक्षा व तकनीक के संबंध में प्रोजेक्टर के माध्यम से डैमो देते हुए विशेष टिप्स बतलाए। कहा कि आधुनिकता के दौर में तकनीक का इस्तेमाल करके साइबर अपराध की घटनाएं अक्सर देखने सुनने को मिलती हैं । साइबर अपराध को रोकने के लिए विशेष सतर्कता के साथ आधुनिक तकनीकी ज्ञान होना अति आवश्यक है। अपराधी कितना भी शातिर क्यों ना हो तकनीक का सही इस्तेमाल करके अपराधी तक पहुंचा जा सकता है । उन्होंने साइबर व अन्य अपराध से संबंधित अपराधियों को पकड़ने के लिए बेहतर आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल करने के संबंध में बारीकी से विस्तृत जानकारी दी । इस मौके पर मुख्य रूप से सभी थाना प्रबंधकों , सीआईए व साइबर सुरक्षा प्रभारियों को साइबर विशेषज्ञ ने साइबर अपराध, ऑनलाइन बैंक फ्रॉड , सोशल मीडिया का दुरुपयोग , महिला सुरक्षा के मद्देनजर हॉस्टल अथवा माल में हिडन कैमरा सर्च करने सहित अन्य साइबर अपराधों बारे जागरूक करते हुए विस्तृत जानकारी दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.