Move to Jagran APP

कुरीतियों को मिटाने में ग्रामीण करें सहयोग

संवाद सूत्र, बेरी : गांव बाघपुर में बृहस्पतिवार को प्रशासनिक शिविर एवं रात्रि चौपाल का आयोज

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Aug 2018 11:52 PM (IST)Updated: Thu, 30 Aug 2018 11:52 PM (IST)
कुरीतियों को मिटाने में ग्रामीण करें सहयोग
कुरीतियों को मिटाने में ग्रामीण करें सहयोग

संवाद सूत्र, बेरी : गांव बाघपुर में बृहस्पतिवार को प्रशासनिक शिविर एवं रात्रि चौपाल का आयोजन किया। उपायुक्त सोनल गोयल तथा पुलिस अधीक्षक पंकज नैन ने ग्रामीणों से रूबरू होते हुए जनसमस्याएं सुनी तथा मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को समाधान के लिए निर्देश दिए। आयोजित चौपाल में ग्रामीणों की ओर उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक, बेरी के उपमंडल अधिकारी (ना.) तथा उप पुलिस अधीक्षक का पगड़ी बांध कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में पहुंची महिलाओं ने मंगल गीत गाते हुए उपायुक्त का पारंपरिक रीति-रिवाज के तहत चुनरी ओढ़ा कर अभिनंदन किया।

loksabha election banner

शिविर में पहुंचने से पहले अधिकारियों ने संयुक्त पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री तथा केंद्र में मंत्री रहे प्रो. शेर ¨सह व शहीद मंजीत ¨सह के स्मारक पर पहुंच पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। उपायुक्त सोनल गोयल ने रात्रि चौपाल के दौरान बड़ी संख्या में महिलाओं की उपस्थिति पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए प्रशासनिक अधिकारी के साथ स्वयं को बहन-बेटी की तरह बताते हुए ग्रामीणों से प्रदा प्रथा, दहेज प्रथा तथा कन्या भ्रूण हत्या जैसी सामाजिक बुराइयों के विरुद्ध समाज में एक नई चेतना पैदा करने में सहयोग मांगा। उपायुक्त ने ग्रामीणों को स्वच्छता तथा महिला सुरक्षा से सम्बंधित दुर्गा शक्ति एप के बारे में भी जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक पंकज नैन ने अपने संबोधन में कहा कि युवाओं को अपनी ऊर्जा का सकारात्मक इस्तेमाल करना चाहिए। खेल, सामाजिक विकास व अन्य क्षेत्रों में युवाओं को बढ़-चढ़ कर काम करना चाहिए। उन्होंने उपायुक्त सोनल की पहल पर आयोजित की जा रही नारी की चौपाल को प्रशंसनीय बताया। बेटा-बेटी को एक समान बताते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हाल में जारी एशियाई खेलों में अनेक बेटियों ने अपने प्रदर्शन से दुनिया में देश का नाम किया है। गांव के चौधरी छोटू राम सामुदायिक केंद्र में आयोजित प्रशासनिक शिविर एवं रात्रि चौपाल के दौरान विभिन्न विभागों की ओर से अपनी-अपनी योजनाओं व सेवाओं की प्रदर्शनी, स्वास्थ्य जांच शिविर, सीएससी आदि लगाई गई थी। उपायुक्त ने प्रदर्शनी में लगी स्टालों का अवलोकन किया तथा लोगों से सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में फीडबैक लिया। बाघपुर में रात्रि चौपाल एवं प्रशासनिक शिविर के आयोजन की यादगार व पर्यावरण संरक्षण के लिए वरिष्ठ अधिकारियों ने सामुदायिक केंद्र परिसर में पौधरोपण भी किया। यह रहे मौजूद

इस अवसर पर भाजपा नेता विक्रम कादियान, सरपंच नसीब ¨सह, राजेन्द्र शर्मा, एएसपी शशांक कुमार सावन, एसडीएम बेरी प्रदीप कौशिक, एसडीएम विजय कुमार, नगराधीश अश्वनी कुमार, डीएसपी अजमेर ¨सह, भारती डबास, डीआरओ मनबीर सांगवान, सिविल सर्जन डा रणदीप ¨सह पूनिया, डीपीआरओ नीरज कुमार, रोड सेफ्टी एसोसिएट गोपाला धवन, यूनिसेफ कंसलटेंट वैभव पाठक आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.