Move to Jagran APP

15 एमएम बरसात ने सड़कों को बनाया तालाब

जागरण संवाददाता, झज्जर : बुधवार दोपहर बाद हुई तेज बरसात ने मौसम को खुशनुमा बनाते हुए ठं

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Aug 2018 11:32 PM (IST)Updated: Wed, 29 Aug 2018 11:32 PM (IST)
15 एमएम बरसात ने सड़कों को बनाया तालाब
15 एमएम बरसात ने सड़कों को बनाया तालाब

जागरण संवाददाता, झज्जर : बुधवार दोपहर बाद हुई तेज बरसात ने मौसम को खुशनुमा बनाते हुए ठंडक का अहसास कराया है। हालांकि इस बरसात के बाद प्रशासनिक स्तर पर किए जाने वाले दावे भी ध्वस्त होते हुए दिखे। मात्र 15 एमएम की बरसात के बाद शहर के विभिन्न चौक-चौराहों और सड़कों ने तालाब का रूप धारण कर लिया। ऐसे में पुराना बस अड्डा रोड, अंबेडकर चौक, पुराना बीकानेर चौक, बर्फखाना रोड, सीताराम गेट और माता गेट की स्थिति ज्यादा दयनीय रही। जिसके चलते वाहन चालकों और आमजन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। अपुराना बस अडडा रोड व अंबेडकर चौक पर एक से डेढ़ फुट तक पानी जमा हो गया और यहां से गुजर रहे दुपहिया वाहन पानी में बंद हो गए। वहीं बरसात के कारण तापमान में गिरावट आ गई और मौसम खुशनुमा हो गया। बरसात के कारण किसानों के चेहरों पर खुशी छा गई। बेरी, बादली, माछरौली, साल्हावास आदि क्षेत्र में बरसात से लोगों को राहत मिली।

loksabha election banner

शहरवासियों का कहना है स्थानीय लोगों का कहना है कि थोड़ी देर बरसात होने पर ही शहर का यह हाल है तो अगर कई घंटे लगातार बारिश होने से शहर की क्या स्थिति होगी। उधर, शिव कालोनी व सीताराम गेट और बेरी गेट क्षेत्र में कई घरों में भी पानी घुस गया। किसानों के चेहरे खिले

बरसात के कारण किसानों के चेहरों पर खुशी छा गई। किसान सतीश सैनी, ओम गहलोत, राज ¨सह आदि का कहना है कि बरसात का पानी खेतों में सोना बनकर बरसा है। बरसात धान की फसल के लिए काफी लाभदायक है। उन्होंने बताया कि बरसात के कारण उनके एक पानी की बचत हुई है। उन्होंने बताया कि अगर एक दो दिन लगातार बारिश होती है तो और अधिक फायदा होगा। उन्होंने बताया बरसाती पानी से फसल का उटान तो होता ही है, साथ में फसल पर लगे कीड़े भी मर जाते है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.