Move to Jagran APP

Jhajjar News: बड़े बदमाशों की कड़ियां कमजोर कर रही पुलिस, रिमांड के दौरान की जा रही ब्रेन मैपिंग

झज्जर पुलिस गैंगस्टर्स के नेटवर्क को कमजोर करने की कोशिश कर रही है। यानी कि अब ऐसे लोगों पर पुलिस की सख्ती देखने को मिलेगी जो कि किन्हीं कारणों के चलते बदमाश या गैंगस्टर को अपना आदर्श बनाए हुए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Gurpreet CheemaPublished: Fri, 26 May 2023 01:01 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 01:03 PM (IST)
Jhajjar News: बड़े बदमाशों की कड़ियां कमजोर कर रही पुलिस, रिमांड के दौरान की जा रही ब्रेन मैपिंग
झज्जर पुलिस गैंगस्टर्स के नेटवर्क को कमजोर करने की कोशिश कर रही है।

झज्जर, जागरण संवाददाता। गैंगस्टर्स के नेटवर्क को तोड़ने के लिए जिला की पुलिस, विदेशी पुलिस के स्तर पर होने वाले अनुसंधान को केंद्र में रखते हुए हर उस पहलु पर ध्यान दे रही है ताकि बदमाशों की कड़ियों को जमीनी स्तर पर कमजोर किया जा सके।

loksabha election banner

साथ ही युवा पीढ़ी को अंधकारमय जीवन में आगे बढ़ने से रोकने के लिए भी अहम कदम उठाए जा रहे हैं। छात्रों के स्कूल से लेकर इंटरनेट मीडिया तक की गतिविधियों को रडार पर रखा जा रहा है। इसके पीछे का मकसद ये है कि वे अपना रोल मॉडल ऐसे लोगों को बनाए जो कि समाज को नई दिशा दे रहे हैं।

ब्रेन मैपिंग कर कड़ियां कमजोर कर रही पुलिस

इसी संदर्भ में एसपी डॉ अर्पित जैन ने कहा कि लगातार गैंगस्टर्स और उनके नजदीकी लोगों पर दबिश दी जा रही है। पुलिस की कांबिंग के दौरान सामने आने वाले तथ्यों को आन पेपर लाया जा रहा है। पिछले दिनों में इंस्टाग्राम के कुछ अकाउंट बंद भी करवाए गए है।

जबकि, जो छात्र या युवा किन्हीं कारणों से ऐसे बदमाशों के साथ जुड़े थे, उनके परिजनों को भी इस बात की जानकारी दी गई है। बेहतर सामाजिक बदलाव के लिए इंटरनेट मीडिया से जुड़े हुए ऐसे लोगों से पुलिस कप्तान ने मीटिंग की है जो कि बड़ी संख्या में फालोवर्स रखते हैं। इन लोगों से ऐसा कंटेंट बनाने के लिए बोला गया है, जिससे युवाओं को प्रेरणा मिले। एसपी का कहना है कि हर स्तर पर सभी की सहभागिता के साथ अपराध पर नकेल कसने की कोशिश की जा रही है।

बदमाश से जुड़े हर व्यक्ति का तैयार हो रहा रिकार्ड

अब ऐसे लोगों पर पुलिस की सख्ती देखने को मिलेगी जो कि किन्हीं कारणों के चलते बदमाश या गैंगस्टर को अपना आदर्श बनाए हुए हैं। इंटरनेट मीडिया पर उन्हें फालो कर रहे हैं या अपना किसी भी स्तर पर स्वयं को इस तरह से प्रदर्शित कर रहे हैं, कि वे गलत दिशाओं की तरफ बढ़ रहे हैं। कोई भी बदमाश हो या उसे स्पोर्ट करने वाले उसके साथी, सभी का रिकार्ड गहनता से तैयार हो रहा है। ताकि, बदमाश हो या उनका साथ देने वाला व्यक्ति, पुलिस की रडार से बचने ना पाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.