Move to Jagran APP

खिलाड़ी-किसान-जवान और पहलवान हैं हमारी पहचान : धनखड़

संवाद सूत्र, बेरी : कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि खिलाड़ी, किसान, जवान और पहलव

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 11:44 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 11:44 PM (IST)
खिलाड़ी-किसान-जवान और पहलवान हैं हमारी पहचान : धनखड़

संवाद सूत्र, बेरी : कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि खिलाड़ी, किसान, जवान और पहलवान हमारी पहचान है। हरियाणा की माटी से निकले पहलवानों ने दुनिया में भारत का नाम किया है। उन्होंने यह बात गांव डीघल में हरियाणा दिवस भारत केसरी दंगल के दौरान उपस्थित पहलवानों व खेल प्रेमियों को संबोधित करते हुए कही। धनखड़ ने गांव डीघल की मांग पर राजीव गांधी खेल स्टेडियम का नामकरण अंतरराष्ट्रीय अशोक पहलवान के नाम पर करने, ग्रामीणों की मांग पर गांव की फिरनी बनवाने तथा पहलवानों की मांग पर स्टेडियम में कुश्ती का मेट लगवाने की घोषणा की।

loksabha election banner

इस दौरान ग्रामीणों की ओर से रखी गई अन्य मांगों को भी कृषि मंत्री ने पूरा कराने का भरोसा दिया।

मंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार ने भी खिलाडिय़ों के प्रोत्साहन के लिए देश की श्रेष्ठ खेल नीति लागू की है। ओलंपिक में पदक लाने वाले खिलाडिय़ों को वरिष्ठता के साथ एचसीएस, एचपीएस की नौकरी देने के साथ, ओलंपिक-एशियाड-कॉम्नवेल्थ आदि खेल प्रतियोगिताओं के विजेताओं के गांव को दीनबंधु सर छोटू राम ग्राम उदय योजना में शामिल करने तथा सबजूनियर खेलों के लिए भी प्रोत्साहन किया गया है। उन्होंने भारत केसरी दंगल में पहलवानों का हाथ मिलवाकर मुकाबला आरंभ कराया तथा स्वयं भी दंगल देखते हुए पहलवानों का उत्साहवर्धन किया। दंगल आयोजन समिति की ओर से कृषि मंत्री का पगड़ी बांध कर स्वागत किया तथा स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया।

इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता विक्रम कादियान, जिला पार्षद प्रदीप अहलावत, अशोक राठी, संजीव कादियान, बिल्लू पहलवान, जयभगवान, ईश्वर ¨सह, आयोजनकर्ता अमित अहलावत, देवा डीघल, मोटा कोच, सुखबीर चोटी वाला आदि उपस्थित रहे। वहीं प्रशासन की ओर से डीएसपी अजमेर ¨सह, तहसीलदार सुदेश मेहरा सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.