Move to Jagran APP

Jhajjar: बगैर लाइसेंस चल रही प्लास्टिक पिघलाने की फैक्ट्री, सीएम फ्लाइंग ने छापा मारकर किया सील

Jhajjar सीएम फ्लाइंग और गुप्तचर विभाग व अन्य विभागों की संयुक्त टीम द्वारा रेवाड़ी मार्ग पर स्थित प्लास्टिक के कट्टों को पिघलाने वाली फैक्ट्री में छापेमारी की गई। मौके पर कोई लाइसेंस नहीं मिला जिस वजह से सील करने की कार्रवाई की गई।

By Jagran NewsEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANFri, 26 May 2023 06:36 PM (IST)
Jhajjar: बगैर लाइसेंस चल रही प्लास्टिक पिघलाने की फैक्ट्री, सीएम फ्लाइंग ने छापा मारकर किया सील
बिना लाइसेंस चल रही फैक्ट्री की सील, प्लास्टिक के कट्टों को पिघलाने का चल रहा था काम : जागरण

झज्जर, जागरण संवाददाता: शुक्रवार को प्रशासन की एक संयुक्त टीम ने झज्जर रेवाड़ी मार्ग पर धर्म कांटा के पास स्थित एक प्लास्टिक के कट्टों को पिघलाने वाली फैक्ट्री में छापेमारी की। मौके पर जब जांच के लिए पहुंची तो फैक्ट्री संचालक वहां पर हो रहे कार्यों से जुड़ा लाइसेंस पेश नहीं कर पाया, उसके बाद फैक्ट्री को सील करने की कार्रवाई की गई।

टीम में सीएम फ्लाइंग से सब इंस्पेक्टर राजेश, सब इंस्पेक्टर सहदेव, गुप्तचर विभाग, प्रदूषण विभाग, फायर अधिकारी, नगर परिषद के जेई और बिजली निगम के जेई मौजूद रहे। दरअसल, सीएम फ्लाइंग की टीम करीब 11 बजे के आसपास प्लास्टिक पिघलाने की इस फैक्ट्री में पहुंची थी। इस दौरान कार्य कर रहे कर्मचारियों में भगदड़ मच गई।

मौके पर जब संचालक को बुलाया गया तो वह पहले टालमटोल करता रहा, मगर जब सख्ती से पूछताछ की गई तो मालूम चला कि उसके पास कोई भी लाइसेंस नहीं है। यह भी सामने आया कि वह इस फैक्ट्री को लंबे समय से चला रहा है। अनियमितता पाए जाने पर कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री को सील कर दिया गया। 1 घंटे से भी अधिक समय तक चली इस कार्रवाई में सभी विषयों की गहनता से पड़ताल की गई।

लंबे समय से चल रही थी फैक्ट्री

बता दें कि बिना लाइसेंस के फैक्ट्री लंबे समय से चल रही थी। मगर फिर भी किसी को खबर नहीं लगी कि किस तरह की अवैध गतिविधियां यहां संचालित हो रही है। वहीं, जब मामला सीएम फ्लाइंग की टीम के पास पहुंचा तो विभिन्न प्रशासनिक इकाईयों को साथ में लेते हुए यह कदम उठाया गया। बहरहाल, अवैध रुप से चल रही इस फैक्ट्री के बंद होने से क्षेत्र में प्रदूषण भी कम होगा।

इनका कहना है

सीएम फ्लाइंग और गुप्तचर विभाग व अन्य विभागों की संयुक्त टीम द्वारा रेवाड़ी मार्ग पर स्थित प्लास्टिक के कट्टों को पिघलाने वाली फैक्ट्री में छापेमारी की गई। मौके पर कोई लाइसेंस नहीं मिला, जिस वजह से सील करने की कार्रवाई की गई। -राजेश, सब इंस्पेक्टर, सीएम फ्लाइंग