Move to Jagran APP

खेलों इंडिया में दमखम दिखाएंगी म्हारी छोरियां

खेलों इंडिया यूथ गेम्स के लिए झज्जर जिले की तीन जिम्नास्टिक खिलाड़ियों का चयन हुआ है। तीनों खिलाड़ी रविवार को राहगीरी कार्यक्रम में अपनी प्रतिभा दिखाने आई हुई थी। ये तीनों खिलाड़ी झज्जर शहर की रहने वाली हैं। तीनों खिलाड़ी हरियाणा की तरफ से झज्जर जिले का प्रतिनिधित्व करेंगी और तीनों का सपना इस यूथ गेम्स में स्वर्ण पदक हासिल करना है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Dec 2019 05:30 PM (IST)Updated: Mon, 23 Dec 2019 06:17 AM (IST)
खेलों इंडिया में दमखम दिखाएंगी म्हारी छोरियां
खेलों इंडिया में दमखम दिखाएंगी म्हारी छोरियां

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : खेलों इंडिया यूथ गेम्स के लिए झज्जर जिले की तीन जिम्नास्टिक खिलाड़ियों का चयन हुआ है। तीनों खिलाड़ी रविवार को राहगीरी कार्यक्रम में अपनी प्रतिभा दिखाने आई हुई थी। ये तीनों खिलाड़ी झज्जर शहर की रहने वाली हैं। तीनों खिलाड़ी हरियाणा की तरफ से झज्जर जिले का प्रतिनिधित्व करेंगी। रिदमिक जिम्नास्टिक स्पर्धा में तीनों खिलाड़ी स्कूल स्टेट व नेशनल ओपन गेम्स में भी अपना लोहा बनवा चुकी हैं।

loksabha election banner

रबड़ की तरह अपने शरीर को बल देने वाली झज्जर के माडल टाउन निवासी वर्षा व नीलम सुहाग तथा कंवर सिंह कालोनी निवासी रितु रिदमिक जिम्नास्टिक में झज्जर जिले की शान हैं। जिम्नास्टिक कोच संधुबाला और जिम्नास्टिक एसोसिएशन के प्रधान विनेश मल्हान बताते हैं कि तीनों ही खिलाड़ी काफी होनहार हैं। वर्षा व रितु ने 2010 से जिम्नास्टिक खेलना शुरू किया था। तब से लेकर अब तक कई पदक जीत चुकी हैं। वर्षा, रितु व नीलम सुहाग बताती हैं कि उन्होंने पहले जिला स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया। बाद में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भी पहला स्थान प्राप्त किया। इसके बाद नेशनल स्कूल गेम्स में भी उम्दा प्रदर्शन करते हुए उन्होंने अपना चयन रिदमिक जिम्नास्टिक स्पर्धा में खेलों इंडिया के लिए पक्का किया। तीनों खिलाड़ी झज्जर के जिम्नास्टिक सेंटर में अभ्यास करती हैं। उनकी कोच संधुबाला का कहना है कि खेलों इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन अगले साल 18 से 30 जनवरी तक किया जाएगा। भारत के युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दर्शाने का मौका देने के लिए शुरू किया गया खेलो इंडिया यूथ गेम्स का तीसरा संस्करण 2020 में गुवाहाटी में आयोजित किया जाएगा। मेरे सेंटर से वर्षा, रितु व नीलम सुहाग का चयन होने पर मुझे काफी खुशी है। मैं तीनों खिलाड़ियों को बधाई देती हूं और उनके जीतने की कामना करती हूं। उन्होंने बताया कि भविष्य में ये तीनों खिलाड़ी देश के लिए अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में पदक जीतकर झज्जर का नाम रोशन करेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.