जागरण संवाददाता, झज्जर : अब एसआइ के हाथों से जिले के एक तिहाई थानों की कमान छीनने वाली है। डीजीपी के आदेश जारी होने के बाद जिले में इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारियों को थाना प्रभारी बनाने की प्रक्रिया चल रही है। जिसके चलते एक तिहाई थाना प्रभारियों का पत्ता कटेगा, जो फिलहाल विभिन्न थानों में एसएचओ के पद पर सेवाएं दे रहे हैं। अब सब इंस्पेक्टर के स्थान पर इंस्पेक्टर रैंक के पुलिस अधिकारियों को ही थाना प्रभारी बनाया जाएगा। जिसके चलते अब जो इंस्पेक्टर थाना प्रभारी नहीं हैं, उन्हें भी अब थानों की कमान मिलने जा रही है। इसके लिए डीजीपी ने आदेश जारी कर रखे हैं और इनको अमल में लाने के लिए प्रक्रिया चल रही है।

जिले की बात करें तो कुल 15 थाने हैं, जिनमें एक ट्रैफिक थाना व दो महिला थाने भी शामिल हैं। इनमें से केवल 10 थानों के प्रभारी का कार्यभार ही इंस्पेक्टर रैंक के पुलिस अधिकारी संभाल रहे हैं। वहीं पांच थानों की कमान सब इंस्पेक्टर रैंक के थाना प्रभारी संभाल रहे हैं। ऐसे में अब इन पांचों थानों के प्रभारियों से एसएचओ की कुर्सी छीनने वाली है। जिसके बाद इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारियों को ही थाना प्रभारी बनाया जाएगा। फिलहाल, जिलं में इंस्पेक्टर रैंक के 26 पुलिस अधिकारी हैं। जिनमें से इंस्पेक्टर रैंक के 10 पुलिस अधिकारी थानों की कमान संभाल रहे हैं। वहीं अन्य 16 विभिन्न स्थानों पर अपनी ड्यूटी दे रहे हैं, इनमें से दो पुलिस अधिकारी अभी ट्रांसफर होकर झज्जर में आए हैं। थानों के मुकाबले इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारियों की संख्या अधिक है। जिसके बावजूद भी एक तिहाई थानों के एसएचओ सब इंस्पेक्टर लगे हुए हैं और अपनी ड्यूटी दे रहे हैं।

पुलिस थाना एसएचओ रैंक

आसौदा बाबूलाल इंस्पेक्टर

बादली जयवीर सिंह इंस्पेक्टर

बेरी सुंदरपाल सब इंस्पेक्टर

सिटी बहादुरगढ़ विजय कुमार इंस्पेक्टर

सिटी झज्जर कर्मबीर सिंह सब इंस्पेक्टर

दुजाना शेर सिंह इंस्पेक्टर

लाइन पार बहादुरगढ़ अशोक इंस्पेक्टर

माछरोली दिलबाग सिंह इंस्पेक्टर

सदर बहादुरगढ़ सत्येंद्र कुमार इंस्पेक्टर

सदर झज्जर सुरेंद्र कुमार सब इंस्पेक्टर

साल्हावास रामकरण इंस्पेक्टर

सेक्टर-6 बहादुरगढ़ नरसिंह इंस्पेक्टर

महिला थाना बहादुरगढ़ नीलम सब इंस्पेक्टर

महिला थाना झज्जर कविता इंस्पेक्टर

ट्रैफिक थाना जयभगवान सब इंस्पेक्टर बाक्स :

डीजीपी के आदेशों की पालना की जा रही है। आदेशों के बाद जिले के सभी थानों में इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारियों को ही थाना प्रभारी बनाया जाएगा।

वसीम अकरम, एसपी, झज्जर।

Edited By: Jagran