Move to Jagran APP

फर्जी लेबल लगी शराब की बरामदगी के मामले में आरोपित चार दिन के पुलिस रिमांड पर

- चल रही जांच में एक अन्य आरोपित आया पुलिस की जद में

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Jan 2021 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 28 Jan 2021 07:00 AM (IST)
फर्जी लेबल लगी शराब की बरामदगी के मामले में आरोपित चार दिन के पुलिस रिमांड पर

- चल रही जांच में एक अन्य आरोपित आया पुलिस की जद में

loksabha election banner

- गिरोह के जद में आने के बाद भी कड़ी दर कड़ी आरोपितों तक पहुंच रही पुलिस की टीम फोटो : 19 जागरण संवाददाता, झज्जर : अवैध शराब की बोतलों पर नकली लेबल लगाकर तस्करी करने के मामले में वांछित एक अन्य आरोपित को पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया है। बता दें कि पिछले दिनों जिला पुलिस की सीआइए टीम ने थाना शहर झज्जर क्षेत्र के बादली रोड पर शराब की तस्करी करने वाले गिरोह में शामिल कुछ लोगों को पकड़ा था। जिसमें चल रही जांच के तहत पकड़े गए आरोपित की पहचान रवन उर्फ रमन निवासी गांव अहरी जिला झज्जर के तौर पर की गई। जिसे अदालत में पेश करते हुए चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। इधर, पुलिस की टीम दिल्ली के नजफगढ़ निवासी वीरेंद्र को भी काबू कर चुकी है। जो कि शराब की बोतलों पर लगने वाले फर्जी लेबल की सप्लाई करता था। बॉक्स :

सीआइए प्रभारी झज्जर निरीक्षक जितेंद्र कुमार ने बताया कि टीम ने पिछले दिनों थाना शहर झज्जर क्षेत्र के बादली रोड पर एक गोदाम से भारी मात्रा में अवैध शराब सहित फर्जी लेबल लगाने की सामग्री बरामद की गई थी। दरअसल, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि सुरेंद्र निवासी गांव रणखंडा अपने साथियों के साथ मिलकर अवैध शराब की बोतलों पर नकली लेबल लगाकर तैयार करके बेचने का अवैध धंधा करता है। जिसने झज्जर बादली रोड पर एक निजी स्कूल के पास गोदाम बना रखा है। जिसमें भारी मात्रा में अवैध शराब नकली लेबल लगाकर तैयार की जा रही है। गुप्त सूचना पर तुरंत सक्रिय होते सीआइए की टीम द्वारा नियमानुसार सतर्कता से प्लांट पर छापेमार कार्रवाई की गई। गोदाम के अंदर भारी मात्रा में अवैध शराब व अन्य सामान रखा हुआ मिला। मौका पर पांच आरोपियों को काबू किया गया। पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में अपने नाम सुरेन्द्र, सुंदर, मनाजिर, मोहम्मद फरमान तथा साहिल बतलाए। पुलिस टीम द्वारा नियमानुसार गहनता से तलाशी ली गई तो उसमें भारी मात्रा में तैयार ब्लेंडर प्राइड, रॉयल स्टैग, ओल्ड मोंक की पेटियों सहित शराब बनाने में प्रयुक्त होने वाली सामग्री बरामद की गई थी। पुलिस टीम द्वारा छापेमार कार्रवाई करते हुए गोदाम से अलग-अलग मार्का की फर्जी लेबल लगी 714 पेटी शराब, अलग-अलग मारका के फर्जी लेबल लगी भारी मात्रा में खाली बोतलें व शराब की बोतलों पर लगने वाले लेबल व अन्य सामग्री बरामद की गई थी। जांच के दौरान छठे आरोपित की पूछताछ में पहचान वीरेंद्र निवासी नजफगढ़ दिल्ली के तौर पर की हुई थी। जो कि आरोपित शराब की बोतलों पर लगने वाले फर्जी लेबल की सप्लाई करता था। अब इस कड़ी में सातवें आरोपित को गिरफ्तार करते हुए चार दिन के रिमांड पर लिया गया है। ताकि, कड़ी दर कड़ी हर पहलु को सुलझाया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.