Move to Jagran APP

बेरी में कोरोना महामारी के दृष्टिगत नहीं लगेगा नवरात्र मेला

- नवरात्र पर्व के दौरान तहबाजारी पर रहेगा प्रतिबंध

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 07:10 AM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 07:10 AM (IST)
बेरी में कोरोना महामारी के दृष्टिगत नहीं लगेगा नवरात्र मेला
बेरी में कोरोना महामारी के दृष्टिगत नहीं लगेगा नवरात्र मेला

- नवरात्र पर्व के दौरान तहबाजारी पर रहेगा प्रतिबंध - एसडीएम बेरी व एएसपी ने किया मंदिर परिसर का दौरा

loksabha election banner

संवाद सूत्र, बेरी : चैत्र नवरात्र पर्व मंगलवार से शुरू हो रहा है। नवरात्रों के दौरान झज्जर जिला में धार्मिक नगरी बेरी स्थित मां भीमेश्वरी देवी मंदिर परिसर में इस बार फिर से कोरोना वैश्विक महामारी के चलते नवरात्र मेले व पशु मेले का आयोजन नहीं किया जाएगा। डीसी जितेंद्र कुमार ने एसडीएम बेरी रविद्र कुमार व एएसपी विक्रांत भूषण को किसी भी रूप से मंदिर परिसर में व्यवस्था पूर्ण तरीके से नियमों की पालना ²ढ़ता से सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं। एसडीएम बेरी रविद्र कुमार ने एएसपी विक्रांत भूषण के साथ सोमवार को अंदर व बाहर वाले मंदिर परिसर का दौरा करते हुए संबंधित कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। एसडीएम ने आमजन से अपील की है कि श्रद्धालु स्वास्थ्य सुरक्षा के मद्देनजर घर पर रहकर ही नवरात्र पर्व में पूजा अर्चना करें।

बॉक्स : एसडीएम बेरी रविद्र कुमार ने कहा कि मां भीमेश्वरी देवी बेरी में लगने वाला नवरात्र मेला कोरोना महामारी के चलते नहीं लगेगा। डिजिटल तकनीक के साथ अब श्रद्धालु घर पर ही इस बार भी मां भीमेश्वरी देवी बेरीवाली लाइव फेसबुक पेज से जुडकर सुबह व सांय की आरती में भागीदार बन सकते हैं। मंदिर परिसर क्षेत्र में किसी भी रूप से प्रसाद वितरण अथवा मेले से संबंधित कोई दुकान नहीं लगने दी जाएगी। पर्व के दौरान तहबाजारी पर भी प्रतिबंध रहेगा। स्वास्थ्य सुरक्षा के ²ष्टिगत कोरोना वैक्सिनेशन बूथ मंदिर परिसर के पास बनाया जाएगा तथा मास्क व सेनिटाइजर की उपलब्धता मंदिर परिसर में रहेगी। अंदर व बाहर वाले मंदिर परिसर में कोरोना से बचाव को जारी एसओपी की अनुपालना ²ढ़ता से की जाएगी और बेरी मंदिर में व्यवस्थाओं के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। नवरात्र पर्व में बेरी क्षेत्र में किसी को भी भंडारे अथवा लंगर, छबील आदि लगाने की अनुमति नहीं रहेगी। मंदिर प्रबंधन समिति को निर्देश दिए गए हैं कि मां भीमेश्वरी देवी के अंदर व बाहर वाले देवी मंदिर को नियमित रूप से सेनिटाइज भी किया जाएगा। मंदिर में आरती केवल पुजारी द्वारा ही की जाएगी और अन्य कोई भी व्यक्ति आरती के दौरान शामिल नहीं हो सकता है। ऐसे में श्रद्धालुओं को फेसबुक लाइव से ही माता भीमेश्वरी देवी मंदिर की आरती में दर्शन कराए जाएंगे।

आरती में भागीदार बनने के लिए फेसबुक पेज पर जुड़ें श्रद्धालु: एसडीएम

एसडीएम रविद्र कुमार ने बताया कि प्रशासन की ओर से नवरात्र पर्व में लोग बेरी मंदिर में न आकर घर पर ही रहकर पूजा अर्चना कर सकें इसके लिए फेसबुक पेज बनाया गया है। मां भीमेश्वरी देवी बेरीवाली लाइव फेसबुक पेज पर ब्लूडब्लूडब्लू.फेसबुक.कॉम/बेरीवालीमांभिमेश्वरी/ नवरात्र पर्व के दौरान आरती का सीधा प्रसारण देखते हुए भागीदार बन सकते हैं और लोग अपने घर पर ही रहकर पूजा अर्चना अपने परिवार सहित कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.