Move to Jagran APP

दिल्ली पुलिस की सिपाही से एसआइ झांसा देकर करता रहा दुष्कर्म, गर्भवती हुई तो शादी से मुकरा

दिल्ली पुलिस की सिपाही से सीआइएसएफ का नवनियुक्त सब इंस्पेक्टर संबंध बनाता रहा। पुलिस ने अभियुक्त के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामले की जांच महिला अधिकारी को सौंपी गई है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 26 Mar 2018 08:41 PM (IST)Updated: Tue, 27 Mar 2018 08:56 PM (IST)
दिल्ली पुलिस की सिपाही से एसआइ झांसा देकर करता रहा दुष्कर्म, गर्भवती हुई तो शादी से मुकरा
दिल्ली पुलिस की सिपाही से एसआइ झांसा देकर करता रहा दुष्कर्म, गर्भवती हुई तो शादी से मुकरा

जेएनएन, बहादुरगढ़ (झज्जर)। पति की मौत के बाद दिल्ली पुलिस में अनुकंपा के आधार पर सिपाही नियुक्त हुई विधवा को शादी का झांसा देकर उससे कई बार उससे दुष्कर्म किया गया। पीडि़त जब गर्भवती हुई तो उस पर गर्भपात का दबाव बनाया और न मानने पर शादी से इन्कार कर दिया। अभियुक्त सीआइएसएफ में सब इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत है। पीडि़त ने मामले की शिकायत पुलिस को दी है।

loksabha election banner

महिला शहर थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक सेक्टर में किराये पर रहती है। पुलिस के मुताबिक महिला की वर्ष 1999 में शादी हुई थी। उसके पति दिल्ली पुलिस में कार्यरत थे। शादी के तीन साल बाद उसके पति की मौत हो गई। इससे पहले महिला ने एक बेटे को जन्म दिया। अभियुक्त विनय महिला के बेटे को ट्यूशन पढ़ाता था। इसके बाद वह घर आने-जाने लगा।

इस बीच विनय ने बताया कि उसका सीआइएसएफ में सब इंस्पेक्टर के पद पर चयन हो गया है। आरोप है कि नजदीकी बढ़ने पर विनय ने पीड़िता को शादी का झांसा देकर उसके साथ कई बार संबंध बनाए। दिसंबर में अभियुक्त उसे घुमाने के बहाने से उत्तराखंड ले गया। वहां पर होटल में ठहरे तो अभियुक्त ने महिला की मांग में सिंदूर भरकर और गंगाजल उठाकर उसे पत्नी स्वीकार करने की बात कही। इसके बाद वे लौट आए। यहां पर अभियुक्त ने कई बार उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए।

जनवरी 2018 में अारोपित विनय ट्रेनिंग पर हैदराबाद चला गया। बाद में पीडि़ता को पता चला कि वह गर्भवती है। उसने फोन पर विनय से बात की तो उसने गर्भपात कराने को कहा। इसके बाद पीडि़त उससे मिलने हैदराबाद पहुंची। वहां से उसे वापस भेज दिया। आरोप है कि मार्च के पहले सप्ताह में महिला ने फोन पर बात की तो विनय ने शादी से मना कर दिया। एसएचओ ललित कुमार का कहना है कि पुलिस ने अभियुक्त के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामले की जांच महिला अधिकारी को सौंपी गई है।

यह भी पढ़ेंः प्रेम विवाह के दो साल बाद विवाहिता ने उठाया एेसा कदम कि पैरों तले खिसक गई जमीन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.