Move to Jagran APP

विज तो मनु की दादा की उम्र के है, हमारे यहां बेटियों से माफी नहीं मंगवाई जाती

अमित पोपली, झज्जर :प्रदेश के खेल मंत्री अनिल विज के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए 'गोल्डन गर्ल' म

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Jan 2019 12:45 AM (IST)Updated: Sun, 06 Jan 2019 12:45 AM (IST)
विज तो मनु की दादा की उम्र के है, हमारे यहां बेटियों से माफी नहीं मंगवाई जाती
विज तो मनु की दादा की उम्र के है, हमारे यहां बेटियों से माफी नहीं मंगवाई जाती

अमित पोपली, झज्जर :प्रदेश के खेल मंत्री अनिल विज के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए 'गोल्डन गर्ल' मनु भाकर के पिता रामकिशन भाकर ने कहा कि विज तो मनु की दादा की उम्र हैं, अगर वो अधिकार से कुछ कहते तो ठीक है, वैसे हमारे हरियाणा में बेटियों से माफी नहीं मंगवाई जाती। दरअसल, शुक्रवार दोपहर बाद भारत की युवा निशानेबाज मनु भाकर ने लगातार तीन-चार ट्वीट करते हुए हरियाणा सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने ट्वीट कर हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज से पूछा कि क्या राज्य सरकार द्वारा उन्हें इनाम के तौर पर दी जाने वाली 2 करोड़ रुपये की राशि महज एक जुमला था या फिर ये सच है। इधर, खेल मंत्री अनिल विज ने भाकर के इन ट्वीट का जवाब लगभग 20 घंटे बाद 2 ट्वीट कर दिया। ट्वीट विवाद के बाद बनी स्थिति को लेकर पिता राम किशन भाकर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ऐसा पहली दफा नहीं हुआ, पहले भी जब मिशन रुबेला से जुड़े हुए अभियान के लिए ब्रांड अंबेसडर बनाए जाने की घोषणा होने के बाद नाम वापस लिया गया तो बेटी को काफी बुरा लगा था।

loksabha election banner

भाकर के पिता राम किशन का कहना है कि पोडियम पर खड़ा खिलाड़ी हो या दर्शक दीर्घा में बैठा कोई भारतीय, सभी राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान के लिए वहां तक पहुंचते हैं। बस, इसी सोच के साथ मनु आगे बढ़ रही है। बेटी को ठीक उसी सोच के साथ देश के लिए बेहतर करने की प्रेरणा हमेशा दी है। वे हर स्थिति में अपनी बेटी के साथ खड़े हैं और खड़े रहेंगे। ---मनु भाकर का कहना है कि वह अपने मुख्य टारगेट ओलंपिक के लिए अभ्यास में जुटी हुई है। एकाएक जो सामने आया, उसके बाद यह तत्कालिक प्रतिक्रिया थी। चूंकि भविष्य की तैयारियां, कोच आदि को लेकर काफी कुछ प्लान किया हुआ था। ऐसे में थोड़ा बुरा लगा। फिलहाल, पूरा ध्यान खेल और खेल पर ही है। आखिर क्या है पूरा विवाद ?

शुक्रवार को मनु भाकर ने अपने ट्वीटर पर अनिल विज के इनाम राशि के ऐलान वाले ट्वीट के स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए लिखा था, 'सर, प्लीज कंफर्म करें, अगर ये सही है तो..या फिर सिर्फ जुमला है.'। गौरतलब है कि मनु भाकर ने 9 अक्टूबर, 2018 में अर्जेंटीना में हुए यूथ ओलंपिक के 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में गोल्ड जीता था। इसके साथ ही वो भारत की सबसे कम उम्र की शू¨टग में गोल्ड मेडल जीतने वाली खिलाड़ी बन गई थीं। जीत के एक दिन बाद हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने ट्वीट करते हुए ये वादा किया था कि राज्य सरकार की तरफ से मनु भाकर को 2 करोड़ की इनामी राशि दी जाएगी। इधर, पनपे इस विवाद के मनु के ट्वीट को हजारों लोगों ने री-ट्वीट किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.