Move to Jagran APP

जेजेपी और निर्दलीय विधायक अंतर आत्मा की आवाज पर अविश्वास प्रस्ताव में सरकार के खिलाफ करें वोट : दीपेंद्र हुड्डा

-जेजेपी नेता चांद पहलवान कांग्रेस में शामिल आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे दीपेंद्र सिंह हुड्डा

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Mar 2021 07:30 AM (IST)Updated: Sun, 07 Mar 2021 07:30 AM (IST)
जेजेपी और निर्दलीय विधायक अंतर आत्मा की आवाज पर अविश्वास प्रस्ताव में सरकार के खिलाफ करें वोट : दीपेंद्र हुड्डा

-जेजेपी नेता चांद पहलवान कांग्रेस में शामिल, आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे दीपेंद्र सिंह हुड्डा

loksabha election banner

-सरकार जिस किसान से वोट लेकर बनी, उसी की कुर्बानी का मजाक उड़ा रही- हुड्डा फोटो : 6 जेएचआर 25 से 28 जागरण संवाददाता,झज्जर : राज्य सभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि जिस किसान से वोट लेकर सरकार बनी, उसी की कुर्बानी का सरकार मजाक उड़ा रही है। किसानों को सरकार पर यकीन नहीं, बार-बार झूठे वायदे करने से किसानों का सरकार से भरोसा उठ चुका। इसलिए वो एमएसपी की कानूनी गारंटी मांग रहे। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन को 100 दिन पूरे हो चुके हैं, इस दौरान प्रदेश सरकार ने किसानों के साथ जो व्यवहार किया है, वो पाप के समान है। किसान आंदोलन में 300 के करीब किसानों ने कुर्बानी दी है। जिसकी जिम्मेदार सरकार की है।

उन्होंने कहा कि जेजेपी और निर्दलीय विधायक सरकार के इस पाप में भागीदार ना बने। जेजेपी और निर्दलीय विधायक अपनी कुर्सी बचाने के लिए किसान विरोधी सरकार को वोट देंगे तो आने वाले समय में किसान और प्रदेश की जनता उनको नकारने का काम करेगी। उन्होंने अपील की कि जेजेपी और निर्दलीय विधायक अपने भविष्य को देखते हुए अंतर आत्मा की आवाज पर अविश्वास प्रस्ताव में हरियाणा सरकार के खिलाफ वोट करें। ये दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने शनिवार को अनाज मंडी में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचने के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा। इस दौरान झज्जर अनाज मंडी एसोसिएशन के पूर्व प्रधान चांद पहलवान ने अपने साथियों के साथ जेजेपी छोड़कर राज्य सभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा की मौजूदगी में चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में आस्था जताते हुए कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए। इस अवसर पर झज्जर से विधायक गीता भुक्कल व बादली से विधायक कुलदीप वत्स आदि मौजूद रहे।

इस दौरान दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाएगी। इस दौरान जेजेपी व निर्दलीय विधायकों को सरकार के पापों में शामिल ना होकर किसानों के समर्थन में आना चाहिए। साथ ही अविश्वास प्रस्ताव के दौरान सरकार के विपक्ष में वोट डाले। अभय चौटाला पर बोलते हुए कहा कि उन्होंने इस्तीफा देने का काम सरकार के पक्ष में किया है, ताकि उन्हें अविश्वास प्रस्ताव के दौरान सरकार के विपक्ष में वोट ना डालना पड़े। कांग्रेस अविश्वास प्रस्ताव में सरकार को उनकी हकीकत दिखाकर रहेगी। उन्होंने कहा कि पिछले 100 दिनों से किसान कठिन संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन सरकार अपने राजहठ पर अड़ी हुई है। सरकार जब एमएसपी था, है और रहेगा की बात कह रही है तो फिर वो एमएसपी की कानूनी गारंटी देने में हिचक क्यों रही है। सरकार के रवैये से स्पष्ट है कि उसकी नीयत साफ नहीं है। सत्ता के घमंड में चूर भाजपा सरकार ने किसानों के प्रति संवेदना जताना तो दूर किसानों का अपमान किया, उन पर ताने कसे, किसानों के आंसूओं की खिल्ली उड़ाई। इतना सब कुछ सहकर भी अन्नदाता बारिश, ओले, सर्दी-गर्मी झेलते हुए दिल्ली के चारों तरफ और प्रदेश में जगह-जगह शांति के साथ धरने पर बैठे हैं। ऐसा जुल्म, किसानों के प्रति अंग्रेजी हुकूमत में भी नहीं देखी थी। उन्होंने गांव भदानी में पुलवामा हमले की जवाबी कार्रवाई में शहीद सार्जेंट विक्रांत सहरावत को श्रद्धांजलि दी और जीनियस मॉर्डन गुरुकुल की आधारशिला भी रखी। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा की सरकार से जनता का विश्वास उठ गया है। मुख्यमंत्री, मंत्री, सत्तारुढ़ दल के विधायक जनता के बीच जा नहीं पा रहे। प्रदेश में कानून-व्यवस्था चौपट हो गयी है। सरकार केवल घपले-घोटाले करने और पकड़े जाने पर जांच के नाम पर लीपा-पोती करने में जुटी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.