Move to Jagran APP

Jhajjar: स्टेडियम में मुक्केबाजों के लिए एक और बनेगा रिंग, जल्द शेड डालने का काम हो जाएगा पूरा

Jhajjar महर्षि दयानंद स्टेडियम में टीन शेड डालने का कार्य आरंभ हो गया है। बारिश आने की वजह से यह कार्य लंबे समय से रुका हुआ था। जैसे ही निर्माण का कार्य पूरा हो जाएगा उसके बाद बाक्सिंग रिंग बनाने की प्रक्रिया आरंभ की जाएगी।

By Pravesh ChauhanEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANPublished: Thu, 24 Nov 2022 07:26 PM (IST)Updated: Thu, 24 Nov 2022 07:28 PM (IST)
Jhajjar: स्टेडियम में मुक्केबाजों के लिए एक और बनेगा रिंग, जल्द शेड डालने का काम हो जाएगा पूरा
Jhajjar: स्टेडियम में मुक्केबाजों के लिए एक और बनेगा रिंग, जल्द शेड डालने का काम हो जाएगा पूरा : जागरण

झज्जर, जागरण संवाददाता: महर्षि दयानंद स्टेडियम में टीन शेड डालने का कार्य आरंभ हो गया है। बारिश आने की वजह से यह कार्य लंबे समय से रुका हुआ था। जैसे ही निर्माण का कार्य पूरा हो जाएगा उसके बाद बाक्सिंग रिंग बनाने की प्रक्रिया आरंभ की जाएगी। इसके लिए विभाग को डिमांड भेजी जा चुकी है।

loksabha election banner

ऐसे में उन खिलाड़ियों के लिए यह राहत की खबर है जिन्हें स्टेडियम के बाक्सिंग हाल में आने के बाद भी भीड़ अधिक होने की वजह से प्रेक्टिस करने के लिए इंतजार करना पड़ता था। अब नया शेड डलने के बाद उन्हें प्रेक्टिस में किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी। शेड के नीचे जो रिंग बनाया जाएगा वह ओपन होगा।

बता दें कि मौजूदा समय में बाक्सिंग हाल में 2 रिंग हैं। वहीं, अभ्यास करने वाले खिलाड़ियों की संख्या लगभग 115 के आसपास है। इनमें से 85 ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी हाजिरी दर्ज की जाती है। बाक्सिंग हाल के अंदर अधिक भीड़ होने की वजह से खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने में भी काफी परेशानी होती है। शेड डालने का कार्य 3 से 4 दिन में पूरा होने की उम्मीद है।

बारिश के समय में होती थी अधिक परेशानी

बारिश के समय में खिलाड़ियों को और अधिक समस्याएं होती थी। खिलाड़ियों की संख्या अधिक होने की वजह से अपने सेशन के लिए इंतजार करना पड़ता था। जब बरसात होती थी तो सभी खिलाड़ियों के हाल में इकट्ठा होने के कारण प्रैक्टिस में भी काफी परेशानी होती थी। मगर अब टीन शेड डालने के बाद खिलाड़ियों को बरसात से समस्या नहीं होगी।

दिसंबर में होनी है कई प्रतियोगिताएं, खिलाड़ियों को होगा फायदा

बता दें कि दिसंबर महीने में कई प्रतियोगिताएं होने वाली हैं। सीनियर वूमेन और मैन प्रतियोगिता हिसार-फरीदाबाद में होगी। सीजीएससी नेशनल वूमेन मैन प्रतियोगिता सोनीपत-खरखौदा में होगी। हरियाणा स्टेट गर्ल्स प्रतियोगिता कुरुक्षेत्र में होगी। आल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी वूमेन और मैन प्रतियोगिता रोहतक में और मैन प्रतियोगिता जनवरी में होगी। ऐसे में अब खिलाड़ियों से प्रैक्टिस में कोई बाधा नहीं आने के कारण अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है।

लंबे समय से रखा जिम का समान हो चुका है जर्जर

बता दें कि शेड के नीचे जिम का सामान व अन्य कई खेल के सामान पड़े हुए हैं। बरसात आने की वजह से जिम का सामान जंग खाने की वजह से जर्जर अवस्था में पहुंच चुका है। उम्मीद है कि जिम के सामान को फिर से उपयोग में लाया जा सकेगा। इधर, जिम के सामान को लेकर डीएसओ ललिता का तर्क था कि शेड डालने के कारण सामान बाहर रखा हुआ है। जैसे ही शेड डल जाएगी उसके बाद सामान को उपयोग में लाया जा सकेगा।

खिलाड़ियों की संख्या अधिक होने की वजह से प्रैक्टिस में काफी परेशानी होती है। नया शेड डालने के बाद खिलाड़ियों समस्या दूर हो जाएगी। शेड के डल जाने के बाद दिसंबर में होने वाली प्रतियोगिताओं में खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। -हितेश देशवाल, बाक्सिंग कोच

शेड डालने का कार्य जल्द ही पूरा हो जाएगा। खिलाड़ियों को जो दिक्कत आती थी, अब वह नहीं आया करेगी। -ललिता, डीएसओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.