Move to Jagran APP

विधानसभा में बोलीं गीता भुक्कल-चौपट हो चुकी है स्वास्थ्य और कानून की व्यवस्था

अमित पोपली झज्जर मंगलवार को झज्जर से जुड़े कई अहम विषयों पर पूर्व मंत्री एवं विधायक गीता

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Aug 2019 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 07 Aug 2019 06:30 AM (IST)
विधानसभा में बोलीं गीता भुक्कल-चौपट हो चुकी है स्वास्थ्य और कानून की व्यवस्था

अमित पोपली, झज्जर : मंगलवार को झज्जर से जुड़े कई अहम विषयों पर पूर्व मंत्री एवं विधायक गीता भुक्कल ने विधानसभा में अपनी बात रखी। शिक्षा की बदहाली, स्वास्थ्य एवं बढ़ते हुए अपराध की घटनाओं का उल्लेख करते हुए उन्होंने रिटायर्ड कर्मचारियों को कैशलेस मेडिकल सुविधा दिए जाने की प्रमुखता से मांग उठाई। कहा कि हत्या के मामले बढ़ रहे है, सीसीटीवी कैमरा तक ठीक काम नहीं कर रहें। मौजूदा समय में गंभीर हो रही स्थिति में सरकार के स्तर पर किए जाने वाले प्रयास धरातल पर कहीं दिखाई नहीं दे रहें है। जो कि चिता का विषय है। ---मूर्ति तोड़ने के आरोपित चार माह बाद भी नहीं हुए गिरफ्तार शहर के अग्रसेन चौक पर स्थापित महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा को खंडित किए जाने वाले मामले में चार माह बीत जाने के बाद भी आरोपित पुलिस की पकड़ से अभी तक बाहर है। वैश्य समाज से जुड़े प्रतिनिधिमंडल एसएसपी, डीसी के अलावा सीएम मनोहर लाल खट्टर से भी मुलाकात करते हुए मामले की जानकारी दे चुके हैं। मौजूदा समय में समाज नई प्रतिमा स्थापित करने की तैयारियों में जुटा है। जिसकी पुष्टि पालिका उपाध्यक्ष प्रवीण गर्ग ने की है। हालांकि, आरोपितों के पकड़े नहीं जाने की नाराजगी भी उनमें साफ दिखाई देती है। सामाजिक रुप से गंभीर दिखने वाले विषय को लेकर भुक्कल ने सरकार को घेरते हुए जिला की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया है। कहा कि लगातार हत्या के मामले बढ़ रहे है। चोरी-लूट आदि घटनाओं में बड़े स्तर पर ईजाफा हुआ है। अपराध नियंत्रण के लिए सरकार के पास कोई ठोस नीति नहीं है। गौरतलब है कि 30 मार्च की रात करीब 12.48 बजे दो शरारती तत्वों ने महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा को खंडित किया था। ---छुछकवास चौक पर बनने वाले बाईपास का मुद्दा दादरी, कोसली को जोड़ने वाले मार्ग के बीच में पड़ने वाले छुछकवास चौक पर लगने वाला जाम क्षेत्र के लोगों के अलावा यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों के लिए भी बड़ी परेशानी का विषय बना हुआ है। पिछले करीब एक दशक से क्षेत्र में बाईपास बनाने की मांग जोर पकड़ रही है। ग्राम पंचायत के स्तर पर सरपंच महेंद्र यादव की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मुलाकात भी कर चुका है। लेकिन अभी तक विषय बीच में ही अटका हुआ है। बीच में झूल रहे इस विषय को पुन: विधानसभा में उठाते हुए भुक्कल ने कहा कि पैसा जारी हो जाने के बाद भी काम नहीं हो पाने का खामियाजा रोजाना क्षेत्र के लोगों को उठाना पड़ रहा है। ----स्वास्थ्य सेवाओं के विषय पर भी गंभीर नहीं सरकार विधानसभा में अपनी बात रखते हुए पूर्व मंत्री भुक्कल ने झज्जर शहर के अस्पताल और मातनहेल गांव के अस्पताल में बदहाल सेवाओं को प्रमुखता से उठाया। कहा कि डायलसिस यूनिट आज तक शुरू नहीं हो पाई है, अब कहा जा रहा है कि मशीन आ चुकी है। जबकि वह स्थापित नहीं हो पाई। पुराना भवन जो कि अह्म स्थान के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, खंडहर हो रहा है।

loksabha election banner

रिटायर्ड कर्मचारियों से जुड़ी मांग उठाते हुए कहा कि उन्हें कर्मचारियों ने ज्ञापन भी सौंपा है। रिटायर्ड कर्मचारियों को कैशलेस मेडिकल सुविधा दी जाए, साथ ही उम्र के साथ रिटायर कर्मचारियों की पेंशन बढ़ाने की जिस मांग पर सरकार सहमति दे चुकी है, उसे भी लागू किया जाए। ----शिक्षा को छोड़कर हर विषय पर बात रखते हैं शिक्षा मंत्री पूर्व शिक्षा मंत्री ने विधानसभा में बदहाल हो रही शिक्षा व्यवस्था, खंडहर हो रहे स्कूल, बंद किए जा रहे स्कूल आदि पर कहा कि ग्वालिसन, मारौत और मुंडाहेड़ा स्कूल की बिल्डिग खंडहर हो जाने के कारण जिन परिस्थितियों में विद्यार्थियों को शिक्षा ग्रहण करनी पड़ी है, गंभीर चिता का विषय है। बजट होने के बावजूद भी भवन तैयार नहीं किए जा रहे है। बातचीत में कहा कि शिक्षा मंत्री आज शिक्षा को छोड़कर हर विषय पर बात रखते है। स्टॉफ शोर्टेज का हवाला देकर स्कूलों को बंद किया जा रहा है, जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। दरअसल, विधानसभा सत्र से एक दिन पहले ही भुक्कल ने ग्वालिसन स्कूल का दौरा करते हुए वहां पर बच्चों से मुलाकात की थी। जिसे उन्होंने विधानसभा में उठाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.