Move to Jagran APP

अपराध गोष्ठी में एसपी ने जिला के सभी थाना प्रबंधकों को दिए वांछित दोषियों को पकड़ने के सख्त निर्देश

- आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए हर संभव कार्रवाई करने के दिए निर्देश

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 08:00 PM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 08:00 PM (IST)
अपराध गोष्ठी में एसपी ने जिला के सभी थाना प्रबंधकों को दिए वांछित दोषियों को पकड़ने के सख्त निर्देश
अपराध गोष्ठी में एसपी ने जिला के सभी थाना प्रबंधकों को दिए वांछित दोषियों को पकड़ने के सख्त निर्देश

जागरण संवाददाता, झज्जर : पुलिस कप्तान राजेश दुग्गल ने शनिवार को जिला के सभी पर्यवेक्षण अधिकारियों, थाना प्रबंधकों व चौकी प्रभारियों की मीटिग ली। लघु सचिवालय में आयोजित अपराध गोष्ठी के दौरान पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को जिला में कानून एवं शांति व्यवस्थाओं को सुचारू बनाए रखने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

loksabha election banner

एसपी ने कहा कि आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए हर संभव कार्रवाई अमल में लाई जाए। किसी भी घटना पर संबंधित एरिया के थाना प्रबंधक व चौकी प्रभारी तुरंत कार्रवाई के लिए व्यक्तिगत तौर पर जिम्मेदार होंगे। किसी भी प्रकार की आपराधिक घटना की सूचना पर संबंधित थाना प्रबंधक तुरंत मौका पर पहुंचकर हालात के मुताबिक तत्परता से मुनासिब कार्रवाई करें। आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने तथा वांछित दोषियों की धरपकड़ के लिए जिला में प्रभावी पेट्रोलिग व चिन्हित स्थानों पर नाकाबंदी करके संदिग्ध वाहनों की चेकिग की जाये। प्रत्येक नाका पर बेरिकेड लगाए जाएं। प्रत्येक थाना में बेरिकेडिग के लिए पर्याप्त संख्या में बैरीकेड पहुंचाए गए हैं। थाना प्रबंधकों को निर्देश देते हुए कहा कि छीना झपटी के मामलों की गहनता से जांच पड़ताल व तस्दीक की कार्रवाई अमल में लाई जाए। महिला विरुद्ध किसी भी तरह के अपराध की सूचना पर तुरंत कार्यवाही की जाए। शस्त्र अधिनियम तथा नशीले पदार्थ अधिनियम के तहत पकड़े गए व्यक्तियों से गहनता से पूछताछ करके उनके सोर्स तक पहुंच कर सटीक कार्रवाई अमल में लाई जाए। बिजली की कोई भी तार नंगी नहीं होनी चाहिए। इसमें किसी प्रकार की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी थानों में महिलाओं के लिए अलग से शौचालय की व्यवस्था की जाए। थानों में लगे सीसीटीवी कैमरे दुरुस्त होने चाहिए और लगातार सक्रिय रहने चाहिए। महामारी संक्रमण के फैलाव को रोकने के मद्देनजर थानों व चौकियों में आम लोगों के लिए आटोमेटिक सेनिटाइजर मशीनें लगवाई गई हैं,उनका उपयोग किया जाए। सड़क दुर्घटनाओं को रोकने व यातायात नियमों की पालना को सुनिश्चित करने के लिए सख्ती से चेकिग की जाए। चैकिग के दौरान बुलेट पटाखा मोटरसाइकिल, काली फिल्म, ओवरस्पीड व रोंग साइड चलने वाले वाहनों पर विशेष रूप से कड़ी निगाह रखी जाए। उन्होंने सभी पुलिस अधिकारियों व थाना प्रबंधकों को निर्देश देते हुए कहा कि वांछित अपराधियों को पकड़ने, जुआ सट्टा के अवैध धंधे पर अंकुश लगाने, अवैध असल्लाह रखने वालों को पकड़ने, अवैध शराब तथा नशीले पदार्थों के अवैध धंधे में लिप्त तस्करों को पकड़ने के लिए विशेष रुप से कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए। उन्होंने जुआ, सट्टा खेलने व खिलाने वालों को पकड़ने तथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार से पीओ व बेलजम्पर की सूची को अपडेट करने तथा वांछित पीओ बेल जंपर को पकड़ने के लिए एक अक्टूबर से 20 अक्टूबर 2021 तक विशेष अभियान चलाने के कड़े दिशा निर्देश दिए।

इस मौके पर एडिशनल एसपी विक्रांत भूषण, एएसपी बादली अमित यशवर्धन, डीएसपी झज्जर नरेश कुमार, डीएसपी बहादुरगढ़ पवन कुमार, जिला के सभी थाना प्रबंधक, सभी सीआईए व चौकी प्रभारी तथा पुलिस अधीक्षक कार्यालय में तैनात शाखा प्रभारियों सहित अन्य पुलिस कर्मचारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.