Move to Jagran APP

ऑनर किलिग मामला : लड़की के कपड़ों से ही गला घोंटकर की गईं हत्या, शरीर को बांधकर फेंका था नहर में

- 19 अगस्त को मिला था युवक का शव 20 अगस्त को मिला युवती का शव

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Aug 2020 07:00 AM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2020 07:00 AM (IST)
ऑनर किलिग मामला : लड़की के कपड़ों से ही गला घोंटकर की गईं हत्या, शरीर को बांधकर फेंका था नहर में
ऑनर किलिग मामला : लड़की के कपड़ों से ही गला घोंटकर की गईं हत्या, शरीर को बांधकर फेंका था नहर में

- 19 अगस्त को मिला था युवक का शव, 20 अगस्त को मिला युवती का शव

loksabha election banner

- हत्या के सप्ताहभर बाद हुई शवों की शिनाख्त, खुला पूरा मामला संवाद सूत्र, साल्हावास (झज्जर) : पिछले सप्ताह बुधवार और वीरवार को क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अकेहड़ी मदनपुर पंप हाउस से बरामद युवक-युवती के शव की शिनाख्त सोनीपत के गांव गुहणा निवासी मनोज व प्रेरणा उर्फ निधि के रूप में हुई। जो कि पिछले 10 अगस्त से अपने घर से लापता थे। रोहतक में शादी कर लेने के बाद उनकी हत्या किए जाने की बात सामने आई तो सोनीपत पुलिस भी तलाश में जुटी थी। इधर, साल्हावास पुलिस द्वारा किए गए संपर्क के बाद दोनों के स्वजनों को लेकर पुलिस यहां पर आई। शरीर पर बरामद हुए कपड़ों सहित अन्य शारीरिक पहचान से स्थिति स्पष्ट हो गई है। बहरहाल, दोनों के स्वजन उनके शव अपने साथ ले गए है। मामले का भी पटाक्षेप हुआ है। नियमानुसार आगामी कार्यवाही सोनीपत पुलिस द्वारा अमल में लाई जाएगी। पुलिस की सतर्कता से मामले का हुआ खुलासा

बॉक्स : अकेहड़ी मदनपुर पंप हाउस पर 20 अगस्त को जिस हालात में युवती का शव मिला तो उसे देखकर पुलिस का संदेह हत्या की तरफ बढ़ा। शव को रस्सियों से बांधा गया था। प्रथम दृष्टया प्रतीत हुआ कि महिला के सूट को फाड़ते हुए गला घोंटा गया है। शव को पानी से बाहर निकालने पर सामने आए हालात को देखकर एफएसएल टीम को अकेहड़ी मदनपुर पंप हाउस पर बुलाया गया। ताकि मामले में साक्ष्य जुटाए जा सकें। जब पोस्टमार्टम करवाया तो हत्या की पुष्टि हुईं। जिस पर 21 अगस्त को नए सिरे से हत्या का मामला दर्ज करके जांच शुरू की गईं। एक दिन पहले 19 अगस्त को मिले युवक के शव को भी साथ में जोड़ते हुए अलग-अलग थाना क्षेत्रों में सूचनाएं भेजी गई। ताकि, कड़ी-दर-कड़ी हर पहलु स्पष्ट हो। बॉक्स : सोनीपत से जुड़े ऑनर किलिग के मामले में भी हत्या कर शवों को नहर में फेंकने की बात सामने आ रही थी। ऐसी सूचनाओं पर जब जिला पुलिस ने सोनीपत के मोहाना थाना से संपर्क किया तो वे युवक-युवती के परिवार वालों को लेकर झज्जर पहुंचे। काफी समय पर शव पानी में रहने व जिला अस्पताल में दो-तीन दिन रखे हुए होने के कारण बुरी तरह से गल-सड़ चुके थे। बदबू भी आ रही थी। परिवार वालों ने मृतकों के कपड़ों व उनके शरीर को देखकर पहचान की। इधर, बयानों में मृतकों के स्वजनों ने बताया कि मनोज व प्रेरणा उर्फ निधि दोनों का रिश्ता परिवार में भाई-बहन का था। शादी के बाद वे सफीदों में रहने लगे। 16 अगस्त को दोनों की हत्या करके कट्टे व बोरी (बैग) में बांधकर नहर में फेंक दिया गया। - अकेहड़ी मदनपुर पंप हाउस में मिले दोनों शवों की शिनाख्त के लिए पुलिस प्रयासरत थी। जिनकी पहचान सोनीपत के गांव गुहणा निवासी मनोज व प्रेरणा उर्फ निधि के रूप में हुई। शव स्वजनों को सौंप दिए गए हैं। आगामी कार्रवाई सोनीपत पुलिस करेगी।

एसआइ अनूप सिंह, जांच अधिकारी, पुलिस थाना साल्हावास,झज्जर। - मनोज व प्रेरणा 10 अगस्त से लापता थे। पुलिस दोनों की तलाश कर रही थी। साल्हावास थाना से अज्ञात शवों की सूचना मिलते ही पुलिस स्वजनों के साथ यहां पर पहुंची। नियमानुसार कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

पूरण सिंह, एसआइ, पुलिस थाना मोहाना, सोनीपत।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.