Move to Jagran APP

कलोई गांव में मकान में अज्ञात कारणों के चलते लगी आग, सामान जलकर राख

जागरण संवाददाता झज्जर क्षेत्र के गांव कलोई में शुक्रवार देर रात उस समय सनसनी फैल गई जब

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Apr 2019 12:12 AM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2019 12:12 AM (IST)
कलोई गांव में मकान में अज्ञात कारणों के चलते लगी आग, सामान जलकर राख
कलोई गांव में मकान में अज्ञात कारणों के चलते लगी आग, सामान जलकर राख

जागरण संवाददाता, झज्जर : क्षेत्र के गांव कलोई में शुक्रवार देर रात उस समय सनसनी फैल गई जब एक मकान में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया। जिसके चलते मकान में रखा हुआ सारा सामान जलकर राख हो गया और एक कमरे की छत भी नीचे गिर गई। गनीमत यह रही कि उस समय मकान में कोई मौजूद नहीं था, वरना बड़ी जनहानि भी हो सकती थी। ग्रामीणों ने अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास करते हुए सूचना पीड़ित अनिल के बड़े भाई शिवप्रकाश को दी। करीब एक घंटे की मशकक्त के बाद दो सबर्मिसबल चलाकर आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक सब कुछ जलकर राख हो चुका था। आग लगने से पीड़ित अनिल का काफी नुकसान हुआ है। परिवार ने जिला प्रशासन से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है। ----आखिर क्या है मामला

loksabha election banner

पीड़ित अनिल पुत्र रघुबीर के बड़े भाई शिव प्रकाश ने बताया कि उसका भाई निजी कंपनी में कार्य करता है। वह शुक्रवार को अपने परिवार सहित अपने ससुराल किसी काम के लिए गया हुआ था। देर रात करीब दो बजे पड़ोसियों ने उसे बताया कि उसके भाई के मकान में आग लगी हुई है। पता चलने पर वह अपने भाई के मकान पर आया और देखा कि पूरा मकान आग की लपटों से घिरा हुआ है। उसने ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाने का प्रयास किया और सूचना अपने भाई को दी। मकान में आग लगने की बात सुनकर उसका भाई घबरा गया और आनन-फानन में रात को ही अपने घर वापिस पहुंचा। लेकिन तब तक सब कुछ जलकर राख हो चुका था। उन्होंने बताया कि आग लगने से सारा घरेलू सामान सहित, कपड़े और मकान की छत भी नीचे गिर गई है। जिसके चलते उनका काफी नुकसान हुआ है। देर रात आग की लपटे आसमान में उठती देख काफी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। आसपास मकान के लोगों को भी भय सताने लगा कि कहीं आग उनके मकान को अपनी चपेट में ना ले ले। वहीं अन्य ग्रामीण यूं चिता में आ गए कि हवा चलने से कही चिगारी उड़कर खेतों तक ना जा पहुंचे। ग्रामीणों और परिवार के सदस्यों के सामूहिक प्रयास से एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू तो पा लिया गया। लेकिन पीड़ित अनिल का सब कुछ आग की भेंट चढ़ गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.