Move to Jagran APP

मैदान छोड़कर नहीं भागने का दम भरते हुए पूछा, क्या अगले पांच साल के लिए मुझे बना सकते हैं अपना खूंटा

स्नद्गड्डह्मद्बठ्ठद्द ह्लश्र ह्मह्वठ्ठ ड्ड2ड्ड4 द्घह्मश्रद्व ह्लद्धद्ग द्घद्बद्गद्यस्त्र, द्धद्ग ड्डह्यद्मद्गस्त्र, ष्ड्डठ्ठ ढ्ढ द्वड्डद्मद्ग द्व4 श्चश्रष्द्मद्गह्ल द्घश्रह्म ह्लद्धद्ग ठ्ठद्ग3ह्ल द्घद्ब1द्ग 4द्गड्डह्मह्य?

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 Jan 2019 11:08 PM (IST)Updated: Mon, 28 Jan 2019 11:08 PM (IST)
मैदान छोड़कर नहीं भागने का दम भरते हुए पूछा, क्या अगले पांच साल के लिए मुझे बना सकते हैं अपना खूंटा
मैदान छोड़कर नहीं भागने का दम भरते हुए पूछा, क्या अगले पांच साल के लिए मुझे बना सकते हैं अपना खूंटा

जागरण संवाददाता, झज्जर : केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ¨सह ने सोमवार को गांव पाटौदा में अमर शहीद राव तुलाराम की मूर्ति का अनावरण करने के बाद पाटौदा सहित जिला झज्जर को दक्षिणी हरियाणा का हिस्सा बताते हुए कहा कि बराबरी करने का माद्दा हम भी रखते हैं। चाहे कामयाब हो या नहीं। हम दुम दबाकर मैदान छोड़कर नहीं जाएंगे। मंच से अपनी आखिरी राजनैतिक पारी का एलान करते हुए कहा कि वे आने वाली नस्लों को एक उम्मीद तो देकर जाएंगे। देखेंगे कि आने वाली नस्लों की नसों में खून दौड़ भी रहा है ना नहीं। विपक्षी दलों को निशाने पर लेने के साथ-साथ भाजपा की सरकार को भी कसौटी पर रखते हुए कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ से कुछ विषयों को लेकर मंच से सवाल भी पूछे। यह भी दिलचस्प रहा कि सामाजिक कार्यक्रम के मंच पर पा‌र्श्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ का चित्र तो था, लेकिन किसी अन्य नेता का नहीं। हालांकि, मंच पर प्राय: भाजपा से जुड़े हुए नेता एवं पदाधिकारी ही मुख्य रूप से मौजूद रहे।

loksabha election banner

सभा में भीड़ देख आत्मविश्वास से ओतप्रोत राव ने करीब 18 मिनट के अपने संबोधन की शुरूआत में कहा कि वे अजीज और हम सफर साथी के तौर पर यहां पर आए हैं। राजनीतिक जीवन के साथ-साथ उन्होंने छात्र जीवन का भी यहां पर जिक्र किया। यहां वे उस दर्द को नहीं छिपा पाए कि कांग्रेस की सरकार में विदेश राज्य मंत्री होने के बावजूद अफगानिस्तान से आज तक राव तुला राम सहित अन्य अमर शहीदों की अस्थियों को वे भारत नहीं ला पाए हैं। दक्षिणी हरियाणा से जुड़े जिलों के साथ होने वाले अन्याय का भी उन्होंने जिक्र किया, तो अपनी बात को समाप्त करते हुए कहा कि अब यह उनका आखिरी चुनाव है, क्या अगले पांच साल के लिए आप मुझे अपना खूंटा बना सकते हैं, इतना कहने के बाद उपस्थित भीड़ ने जोरदार तालियां बजाकर इस बात का समर्थन किया।

दक्षिण हरियाणा के दृष्टिकोण से अहम समझे जाने वाली सामाजिक सभा में केंद्रीय मंत्री ने भावनात्मक लहजे में रावी-ब्यास के पानी का जिक्र करते हुए इसका श्रेय भाजपा को दिया। लेकिन पानी का सामान बंटवारा किए जाने से जुड़े विषय पर कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ से सवाल पूछते हुए कहा कि लड़ाई हक की है। हमसे पहले से आप बीजेपी में हो। मंच पर मौजूद सूबे के विधायक एवं मंत्री की ओर ईशारा कर कहा कि, हम सभी ने मिलकर आपको सहयोग दिया, सरकार बनीं, तो क्या आज के दिन हम आपके भरोसे यह कह सकते हैं जो मौजूदा हरियाणा का पानी है, उसका सामान बंटवारा करिए। जो हम कहें उस पर अमल करें। कहा कि गुरुग्राम प्रदेश सरकार को 65 से 70 फीसद तक का राजस्व देता है, पिछली सरकारों की तुलना में तो वहां से ज्यादा मिल रहा है। लेकिन उतना नहीं। जितना कि उसका हक बनता है। हालांकि, यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देखरेख में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अभी तक की सरकारों से बेहतर कार्य कर दिखाया है। इससे पूर्व कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश धनखड़, जनस्वास्थ राज्य मंत्री डा. बनवारी लाल, यादव महासभा के प्रधान महीपाल यादव सहित अन्य ने अपनी बात रखी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.