जेएनएन, बहादुरगढ़ (झज्जर)। साइबर अपराधियों ने शहर के एक कंप्यूटर सेंटर के मालिक के बैंक खाते से शनिवार आधी रात को महज 40 मिनट में दो लाख रुपये उड़ा लिए। पीडि़त ने सुबह मैसेज देखा तो उसे इसकी जानकारी मिली। आशंका है कि डेबिट कार्ड की कॉपी कर विदेश से पैसे निकाले गए हैं।

नेहरू पार्क निवासी कपिल कुच्छल के अनुसार दिल्ली रोड पर कंप्यूटर सेंटर हैं। उनका खाता यस बैंक में है। रविवार को मोबाइल पर बैंक के मैसेज देखे तो पता चला कि दो लाख रुपये निकाले जा चुके थे। बैंक की छुट्टी थी। उन्होंने तुरंत मैनेजर को फोन किया और कस्टमर सेल का नंबर लिया। इस पर कपिल ने अपनी शिकायत दर्ज कराई। वहां से यह बताया गया कि आपके डेबिट कार्ड का विदेश में इस्तेमाल हुआ है। कपिल ने शहर थाने में पहुंचकर एफआइआर दर्ज कराई।

कपिल ने बताया कि खातेे से एक लाख रुपये प्रतिदिन निकालने की लिमिट है। जब तारीख बदलने में 25 मिनट शेष थे, तब खाते से निकासी शुरू की गई। मोबाइल में ट्रांजेक्शन के 7 से 8 मैसेज आए हुए हैं। कपिल ने बताया कि पहला मैसेज 11:35 बजे आया। तब तक वह सो चुका था। इसके बाद 12 बजे तक कुल एक लाख रुपये निकले। जब नई तिथि शुरू हो गई तो एक लाख रुपये 15 मिनट में निकाल लिए गए।

इस तरह से दो लाख निकलने में कुल 40 मिनट लगे। मोबाइल मैसेज से उसे पता लगा है कि डेबिट कार्ड वेस्टइंडीज में प्रयोग हुआ है। मगर डेबिट कार्ड तो उसके पास है। ऐसे में उसे कॉपी किए जाने की संभावना है। कपिल के मुताबिक वह महीना भर पहले थाइलैंड में जरूर गया था, लेकिन वेस्टइंडीज तो कभी गया ही नहीं।

बैंक ने शुरू की जांच

यस बैंक के बहादुरगढ़ शाखा प्रबंधक अमित कुमार का कहना है कि खाते से दो लाख रुपये निकालने की घटना को लेकर बैंक ने जांच शुरू कर दी है। इस पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। जांच के बाद ही पता लगेगा कि यह कैसे हुआ?

यह भी पढ़ेंः ससुर करता था छेड़छाड़, सास बोलती थी- बड़े शहरों में यह आम बात

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस