Move to Jagran APP

बेटी की शादी के लिए रखी नकदी और गहनों पर किया हाथ साफ

जागरण संवाददाता, झज्जर : क्षेत्र के अलग- अलग गांवों में हुई चोरी की वारदातों से लोग काफी

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 11:18 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 11:18 PM (IST)
बेटी की शादी के लिए रखी नकदी और गहनों पर किया हाथ साफ

जागरण संवाददाता, झज्जर : क्षेत्र के अलग- अलग गांवों में हुई चोरी की वारदातों से लोग काफी परेशान है। परेशान लोगों ने आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी के अलावा क्षेत्र में गश्त बढ़ाने की मांग की है। सभी मामलों ने पुलिस ने मौका मुआयना करते हुए मामला दर्ज किया है। पुलिस द्वारा इस संबंध में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। वारदात नंबर 1 : महराना निवासी राजेंद्र ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह प्राइवेट नौकरी करता है। बीती 15 जनवरी को अपने घर पर परिवार सहित सोया था। सुबह उठकर देखा तो पाया कि अलमारी खुली हुई थी और उसमें रखे तीन लाख साठ हजार रुपये, एक सोने की अंगूठी और सोने की कानों की बालियां गायब थी। शिकायत में उन्होंने बताया कि उसने रुपये और गहने अपनी बेटी की शादी के लिए रखे हुए थे। पीड़ित व्यक्ति ने पुलिस से जल्द आरोपितों की गिरफ्तारी की अपील की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वारदात नंबर 2 : पुलिस को दी शिकायत में नरेश पुत्र ऋषि ¨सह निवासी माजरी ने बताया कि उसकी गांव में परचून की दुकान है। रात के समय वह अपनी भैंस और कटिया को अपने प्लाट में बने शेड के नीचे बांध कर अंदर कमरे में सो गया। रात के समय कुछ आहट हुई तो उसकी नींद खुल गई। जब वह उठ कर बाहर आने लगा तो पाया कि दरवाजे की कुंडी को बाहर से बंद किया हुआ है और तीन से चार आदमी उसकी भैंस और कटिया को खोल कर ले जा रहे है। तब उसने पुलिस और अपने भतीजे को फोन किया और शोर मचाना शुरू कर दिया। लेकिन तब तक वो भैंस को टैंपों में चढ़ा चुके थे और शोर सुनने पर कटिया को छोड़कर फरार हो गए। उसके भतीजे के आने पर उन्होंने मोटरसाइकिल से पीछा भी किया। लेकिन आरोपित पकड़ में नहीं आ सके। उन्होंने बताया कि भैंस के चोरी होने से उसका हजारों रुपयों का नुकसान हुआ है। वारदात नंबर 3 : पुलिस को दी शिकायत में धर्मपाल पुत्र महाबीर ¨सह निवासी लुक्सर ने बताया कि वह 19 जनवरी की रात को अपनी दो भैसों को प्लाट में बांधकर अपने घर सोने चला गया था। अगले दिन सुबह जब वह प्लाट में आया तब देखा कि दोनों भैस प्लाट में नहीं है। उसने आस- पड़ोस में पूछताछ करते हुए तलाश भी किया। लेकिन भैसों का कोई पता नहीं चला। जिसके चलते उसका लाखों रुपयों का नुकसान हुआ है। पुलिस द्वारा शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। ग्रामीणों ने की पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग

loksabha election banner

क्षेत्र में बढ़ रही पशु चोरी की वारदातों के चलते पशुपालक काफी परेशान है। पशुपालकों ने पुलिस से रात के समय ग्रामीण क्षेत्रों में भी गश्त बढ़ाने की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि प्रतिदिन किसी ना किसी गांव से चोर पशुओं को चुरा कर ले जा रहे है। जिसके चलते लाखों का नुकसान हो रहा है। वहीं ग्रामीणों ने अपने स्तर पर गांवों में ठीकरी पहरा लगाने की बात भी कही जा रही है। इधर, व्यापार मंडल के प्रधान राकेश अरोड़ा ने भी पुलिस के स्तर पर तेजी से प्रयास किए जाने की मांग उठाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.