Move to Jagran APP

..रेंज में आए मोबाइल टॉयलेट, रोजाना होगी सफाई, स्वच्छता अभियान की बड़ी सफलता

जागरण संवाददाता, झज्जर : आऊट ऑफ रेंज होने के कारण बदहाल स्थिति में पहुंचे मोबाइल टा

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Jan 2019 10:53 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jan 2019 10:53 PM (IST)
..रेंज में आए मोबाइल टॉयलेट, रोजाना होगी सफाई, स्वच्छता अभियान की बड़ी सफलता
..रेंज में आए मोबाइल टॉयलेट, रोजाना होगी सफाई, स्वच्छता अभियान की बड़ी सफलता

जागरण संवाददाता, झज्जर : आऊट ऑफ रेंज होने के कारण बदहाल स्थिति में पहुंचे मोबाइल टॉयलेट के दिन अब बहुरने वाले हैं। कारण कि पिछले लंबे अरसे से पालिका के स्तर पर प्रयास किया जा रहा था कि इनके रख-रखाव का टेंडर छोड़ दिया जाए। ताकि लोगों को सुविधा के साथ-साथ खर्च की गई राशि का सदुपयोग भी हो पाए। चल रहे प्रयासों के बीच ही तकनीकी स्तर पर फाइल भी अटकी हुई थी। इधर, दैनिक जागरण ने 3 जनवरी से प्रमुखता से स्वच्छता अभियान के तहत लोगों की समस्या को सामने लाने का काम किया। लोगों के बीच में पहुंचते हुए बताया कि आखिर सुविधा के नाम पर अब यह टॉयलेट उनके लिए कितनी बड़ी समस्या का रूप ले चुके हैं। तमाम स्थिति को सामने लाते हुए बृहस्पतिवार को पालिका प्रधान प्रतिनिधि सहित अन्य लोग रेवाड़ी स्थित उस स्थान पर पहुंचे। जहां की समस्या को पिछले सप्ताह सामने आया गया था। मौके पर पहुंची टीम ने यहां दैनिक जागरण का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि तकनीकी स्तर पर अटकी हुई फाइल पास हो गई है। नए वर्क ऑर्डर जारी किए जा चुके हैं। 12 नए लोगों को विशेष तौर पर इस कार्य के लिए रखा जा रहा है। प्रयास रहेगा कि शहर के लोगों को किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं हो।

loksabha election banner

-- दैनिक जागरण अभियान को मिली सफलता दैनिक जागरण द्वारा चलाए गए स्वच्छता अभियान को बड़ी सफलता मिली है। पिछले करीब 6 माह से मोबाइल टॉयलेट के रख-रखाव की तकनीकी स्तर पर अटकी हुई फाइल को अप्रूवल मिल गया है। पिछले दिनों हमने लोगों की जुबानी बताया था कि मोबाइल टायलेट रखवा दिए, कोय संभालण तो कोन्या आया शीर्षक के तहत समाचार को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके अलावा अलग-अलग क्षेत्रों में रखे हुए मोबाइल टायलेट संबंधित समस्याओं को प्रमुखता से उठाया था। जिस पर संज्ञान लेते हुए उपायुक्त कार्यालय से फाईल को अप्रवूल मिल गया है। पालिका प्रधान प्रतिनिधि उमेश नंदवानी ने रेवाड़ी रोड पर जागरण आपके द्वार कार्यक्रम के तहत पूरी जानकारी दी है। उमेश नंदवानी ने बताया कि करीब 19 लाख रुपये का टेंडर जारी किया गया है। जिसके अंतर्गत ठेकेदार सभी 12 मोबाइल टायलेट और तीन सुलभ शौचालय की सफाई व्यवस्था को संभालेंगे। साथ ही उन्होंने वर्क आर्डर जारी करते हुए ठेकेदार को कार्य करने के निर्देश दिए गए है। पालिका की ओर से दैनिक जागरण का आभार जताया है। वहीं आसपास के लोगों ने भी आमजन की आवाज को प्रशासन तक पहुंचाने के लिए धन्यवाद किया है। --- पिछले काफी समय से मोबाइल टायलेट की समस्या से परेशान थे। दैनिक जागरण ने मुद्दे को उठाया और उनकी समस्या का समाधान हुआ। जागरण का आभार जताते हुए कहा कि शौचालय की सफाई व्यवस्था को ठीक रखने में पूरा सहयोग करेंगे।

----जगबीर पंघाल। ----दैनिक जागरण सामाजिक मुद्दों से जुड़े मामलों को प्रमुखता से उठा रहा है। स्वच्छता विषय को लेकर अभियान भी सराहनीय है। पहली दफा किसी समाचार पत्र ने मोबाइल टायलेट की बदहाली होने की समस्या को जनता की आवाज बनकर उठाया है। जिसके लिए हम दैनिक जागरण का आभार जताते है।

---भगवान ¨सह। ----शहर को स्वच्छ सुंदर बनाने में नगरपालिका पूरा प्रयास कर रही है। मोबाइल टायलेट में सफाई व्यवस्था दुरूस्त रखने के लिए अप्रवूल मिल चुका है। ठेकेदार को सफाई व्यवस्था दुरूस्त रखने के निर्देश जारी कर दिए गए है। सफाई दरोगों को भी कड़े निर्देश दिए गए है। दो दिनों के अंदर ही शहर के सभी मोबाइल टायलेट की व्यवस्था को दुरूस्त कर दिया जाएगा। उन्होंने शहरवासियों से भी सफाई व्यवस्था को दुरूस्त रखने में सहयोग की अपील की।

---उमेश नंदवानी, प्रतिनिधि, नगरपालिका प्रधान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.