भिवानी, जागरण संवाददाता। भिवानी में एक महिला अपने प्रेमी के चक्कर में अपने दस साल के दिव्यांग बेटे को गांव कोंट रोड की झाड़ियों में फेंक कर फरार हो गई। घटना की सूचना मिलने पर डायल-112 पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस के पहुंचते ही बच्चे की एक बुआ वहां पहुंच गई और उसे पहचान कर अपने घर ले गई। बुआ ने संगीन आरोप लगाते हुए कि उसकी भाभी बिना तलाक लिए किसी और के साथ रह रही है और तीन बच्चे अपने साथ ले गई थी। दिव्यांग बेटे को वह अपने प्रेमी के साथ यहां आई और झाड़ियों में फेंक गई।

बुआ ने कहा पति को छोड़ कर बिना तलाक लिए रह रही है बच्चे की मां दूसरे के साथ

कोंट रोड पर रह रही चंद्रपति ने पुलिस को बताया कि उसके भाई राजेश के तीन बच्चे हैं। एक लड़की दो लड़के। एक बेटा दस साल का दिव्यांग हैं। वह ना ही तो चल सकता है और ना ही ठीक से बोल सकता हैं। वह थोड़ा मंदबुद्धि भी हैं। उसने बताया कि राजेश की पत्नी ने अपने पति को नशीली दवाईयां देकर हालत खराब कर दी हैं। वह दोनों बेटों व बेटी को लेकर किसी और के साथ रह रही हैं, जबकि तलाक तक लिया नहीं है। उसने आरोप लगाया कि दिव्यांग बेटे को वह बुधवार दोपहर को कोंट रोड डाग फार्म हाउस के पास झाड़ियों में फेंक गई।

उसने बताया कि पुलिस से उसे सूचना मिली थी कि एक दिव्यांग बच्चा झाड़ियों में पड़ा है। वहां जाकर देखा तो बच्चा उसके भाई राजेश का था। उसने बताया कि उस पर कीड़ी मकोड़े चढ़े हुए थे। आस-पास रहने वाले कबाड़ियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी। उसने बताया कि बच्चों को अब वह अपने घर ले गई है। उसे डर है कि उसकी भाभी अपने प्रेमी के बहकावे में आकर दो अन्य बच्चों काे भी कहीं छोड़ कर आ सकती है। उसने पुलिस से भाई के दो बच्चों को और दिलाने की मांग की।

बच्चे ने नए पापा-मम्मी के साथ आकर उसे छोड़ गए थे यहां

दिव्यांग बच्चे से पुलिस ने पूछताछ कि तो उसने मुश्किल से कोशिश कर बताया कि उसकी दो बुआ है। सरोज व चंद्रपति। उसके पापा का नाम राजेश है। उसने कहा कि उसके नए पापा मम्मी के साथ उसे यहां लेकर आए थे। उसके बाद उसे झाड़ियों में छोड़ गए।

जांच अधिकारी के अनुसार

पुलिस ने बच्चे को उसकी बुआ चंद्रपति के हवाले कर दिया। बच्चा दिव्यांग है। शिकायत मिलने पर पुलिस आगामी कार्रवाई करेगी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी।

-- विनोद कुमार, एएसआई औद्योगिक थाना।

Edited By: Naveen Dalal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट