Move to Jagran APP

शर्मसार हुई इंसानियत, भिवानी में प्रेमी के चक्कर में महिला ने झाड़ियों में फेंका 10 साल का दिव्यांग बेटा

भिवानी में दिव्यांग को झाड़ियों में फेंकने का मामला सामने आया है। दरअसल एक महिला अपने प्रेमी के चक्कर में अपने दस साल के के दिव्यांग को फेंक दिया। घटना की सूचना मिलने पर डायल-112 पुलिस टीम मौके पर पहुंची।

By Ashok DhikavEdited By: Naveen DalalPublished: Wed, 28 Sep 2022 07:42 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 07:42 PM (IST)
शर्मसार हुई इंसानियत, भिवानी में प्रेमी के चक्कर में महिला ने झाड़ियों में फेंका 10 साल का दिव्यांग बेटा
पहचान होने पर बुआ ले गई अपने घर।

भिवानी, जागरण संवाददाता। भिवानी में एक महिला अपने प्रेमी के चक्कर में अपने दस साल के दिव्यांग बेटे को गांव कोंट रोड की झाड़ियों में फेंक कर फरार हो गई। घटना की सूचना मिलने पर डायल-112 पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस के पहुंचते ही बच्चे की एक बुआ वहां पहुंच गई और उसे पहचान कर अपने घर ले गई। बुआ ने संगीन आरोप लगाते हुए कि उसकी भाभी बिना तलाक लिए किसी और के साथ रह रही है और तीन बच्चे अपने साथ ले गई थी। दिव्यांग बेटे को वह अपने प्रेमी के साथ यहां आई और झाड़ियों में फेंक गई।

loksabha election banner

बुआ ने कहा पति को छोड़ कर बिना तलाक लिए रह रही है बच्चे की मां दूसरे के साथ

कोंट रोड पर रह रही चंद्रपति ने पुलिस को बताया कि उसके भाई राजेश के तीन बच्चे हैं। एक लड़की दो लड़के। एक बेटा दस साल का दिव्यांग हैं। वह ना ही तो चल सकता है और ना ही ठीक से बोल सकता हैं। वह थोड़ा मंदबुद्धि भी हैं। उसने बताया कि राजेश की पत्नी ने अपने पति को नशीली दवाईयां देकर हालत खराब कर दी हैं। वह दोनों बेटों व बेटी को लेकर किसी और के साथ रह रही हैं, जबकि तलाक तक लिया नहीं है। उसने आरोप लगाया कि दिव्यांग बेटे को वह बुधवार दोपहर को कोंट रोड डाग फार्म हाउस के पास झाड़ियों में फेंक गई।

उसने बताया कि पुलिस से उसे सूचना मिली थी कि एक दिव्यांग बच्चा झाड़ियों में पड़ा है। वहां जाकर देखा तो बच्चा उसके भाई राजेश का था। उसने बताया कि उस पर कीड़ी मकोड़े चढ़े हुए थे। आस-पास रहने वाले कबाड़ियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी। उसने बताया कि बच्चों को अब वह अपने घर ले गई है। उसे डर है कि उसकी भाभी अपने प्रेमी के बहकावे में आकर दो अन्य बच्चों काे भी कहीं छोड़ कर आ सकती है। उसने पुलिस से भाई के दो बच्चों को और दिलाने की मांग की।

बच्चे ने नए पापा-मम्मी के साथ आकर उसे छोड़ गए थे यहां

दिव्यांग बच्चे से पुलिस ने पूछताछ कि तो उसने मुश्किल से कोशिश कर बताया कि उसकी दो बुआ है। सरोज व चंद्रपति। उसके पापा का नाम राजेश है। उसने कहा कि उसके नए पापा मम्मी के साथ उसे यहां लेकर आए थे। उसके बाद उसे झाड़ियों में छोड़ गए।

जांच अधिकारी के अनुसार

पुलिस ने बच्चे को उसकी बुआ चंद्रपति के हवाले कर दिया। बच्चा दिव्यांग है। शिकायत मिलने पर पुलिस आगामी कार्रवाई करेगी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी।

-- विनोद कुमार, एएसआई औद्योगिक थाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.